मुख्य समाचार

इमाम बुखारी ने लोगों को ईद की बधाई दी

इमाम बुखारी ने लोगों को ईद की बधाई दीShahi-Imam

नई दिल्ली| दिल्ली में जामा मस्जिद के शाही इमाम, इमाम बुखारी ने सोमवार को ईद के मौके पर लोगों को बधाई दी। बुखारी ने देश में कई जगह भीड़ द्वारा मुस्लिम समुदाय के व्यक्तियों की जा रही हत्या पर भी चिंता जताई।

इमाम बुखारी ने लोगों को ईद की बधाई दी
Shahi-Imam

बुखारी ने कहा कि ईद व दिवाली जैसे त्योहार देश में लोगों को साथ मिलकर मनाना चाहिए और सद्भाव का वातावरण बनाए रखा जाना चाहिए।

बुखारी ने कहा, “मैं ईद-उल-फितर के खुशी के मौके पर अपने देश के लोगों को दिल से लोगों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। भारत एक देश है जहां लोग ईद व दिवाली साथ मिलकर मनाते हैं। मेरी कामना है कि देश के बेहतरी के लिए इस तरह का माहौल होना चाहिए।”

बुखारी ने सांप्रदायिक ताकतों पर सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “हमें देखना है कि हत्या जैसी घटनाएं नहीं हों। यदि इसे रोका नहीं गया तो माहौल खराब हो जाएगा। इन दिनों लोग सड़क पर चलते हुए सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं।”

फतेहपुरी मस्जिद के पुरानी दिल्ली के शाही इमाम मुफ्ती मोहम्मद मुकर्रम अहमद ने भी हाल में गोरक्षा के नाम पर हुईं हत्याओं पर चिंता जताई।

मुफ्ती मोहम्मद मुकर्रम अहमद ने कहा कि भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की घटनाएं देश की छवि को नुकसान पहुंचा रही हैं। देश के बाहर यह कहकर मजाक उड़ाया जा रहा है कि देखो हिंदुस्तान में गाय को बचाने के नाम पर इंसानों का कत्ल किया जा रहा है।

=>
=>
loading...