SpiritualTop NewsUttar Pradesh

लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में हुआ श्री राधा रानी के जन्मोत्सव का आयोजन, भक्ति में लीन दिखे श्रद्धालु

लखनऊ। लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में हर साल की तरह इस बार भी बड़े ही धूमधाम से राधाष्टमी के उपलक्ष्य में श्री राधा रानी के जन्मोत्सव का आयोजन हुआ। इस दौरान मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ इस्कॉन के अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास के द्वारा भगवान श्री कृष्ण एवं राधा रानी के अभिषेक एवं पूजन करके किया गया, जिसके बाद कर्मानुसार अन्य सभी कार्यक्रम संपन्न हुए।

श्रीमद भागवत कथा के साथ ही भगवान का भजन-कीर्तन एवं नृत्य आदि हुआ। इस दौरान मंदिर में दूर-दूराज के क्षेत्रों से आए भक्तों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा हर्षोल्लास के साथ राधा रानी का जन्मोत्सव मनाया। कार्यक्रम का समापन आरती एवं भोजन प्रसाद के साथ हुआ।

 

श्रीमद भागवत कथा में इस्कॉन के अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास ने बताया कि श्री राधा रानी को जानने के लिए श्री कृष्ण को जानना अत्यंत आवश्यक है। श्री कृष्ण के स्वरुप को जाने बिना हम राधा रानी के स्वरुप को नहीं जान सकते।

उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण और राधा एक हैं। वास्तव में श्री राधा रानी भगवान श्री कृष्ण का ही विस्तारित रूप हैं इसलिए यदि आपको श्री राधा रानी के बारे में जानना है तो पहले आपको श्री कृष्ण के बारे में जानना पड़ेगा। अंत में उन्होंने सभी भक्तों से श्रीमद भागवत गीता का स्वाध्याय और हरे कृष्ण महामंत्र का जाप करने का आग्रह किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH