Top NewsUttar Pradeshलखनऊ

‘पूर्व सीएम ने कहा जब गढ़ में हराया जा सकता है तो कहीं भी’

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ। गोरखपुर—फूलपुर उपचुनाव में भाजपा की हुई करारी हार को लेकर एक बार फिर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार कहा कि इस चुनाव ने पूरे देश को एक संदेश दिया है कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्‍त करना सम्‍भव है। मैं उपचुनाव में सपा को मिली जीत को बहुत बड़ी मानता हूं, क्‍योंकि उनमें से एक सीट सीएम योगी आदित्‍यनाथ और दूसरी सीट डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने छोड़ी थी।

समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ को दिए साक्षात्कार में अखिलेश यादव ने कहा कि इससे पूरे देश में संदेश गया है और कार्यकर्ताओं और आम लोगों के बीच यह विश्‍वास जागा है कि अगर भाजपा को उसके गढ़ में पराजित किया जा सकता है तो कहीं भी हराया जा सकता है। राज्‍यसभा चुनाव में सपा के समर्थन वाले बसपा प्रत्‍याशी की पराजय के बारे में अखिलेश ने कहा कि सत्‍ता और धनबल का दुरुयोग तो भाजपा का चरित्र है। राज्‍यसभा चुनाव में यह फिर उजागर हो गया।

चुनाव में एक दलित उम्‍मीदवार के खिलाफ भाजपा की साजिश की वजह से अगले चुनावों के लिये सपा और बसपा का गठबंधन और मजबूत हुआ है। मैं मायावती जी को धन्‍यवाद देता हूं। आगामी लोकसभा चुनाव के लिये सपा की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बूथ स्‍तर पर मजबूत प्रबन्‍धन करने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे गांव-गांव जाकर आम लोगों से संपर्क करें उनसे संवाद स्‍थापित करें।

अखिलेश यादव ने कहा मैं खुद, हमारे नेता और हमारे कार्यकर्ता सभी जगह पहुंचेंगे। वे उन्‍हें मेरे मुख्‍यमंत्रित्‍वकाल में शुरू कराये गये जनकल्‍याणकारी कार्यों के बारे में याद दिलाएंगे और मौजूदा भाजपा सरकार की उससे तुलना करने को कहेंगे। भाजपा के लोगों ने अनेक वादे किये लेकिन उनमें से एक को भी पूरा नहीं किया। लोगों में भाजपा के प्रति गुस्‍सा है और उपचुनावों में वही नाराजगी सामने आ गयी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar