Uncategorized

योग में महत्वपूर्ण योगदान के लिए जयदेव योगेंद्र को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, 22 मार्च (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव में आयुष मंत्रालय ने एक कार्यक्रम के जरिए योग में महत्वपूर्ण योगदान के लिए डॉ. जयदेव योगेंद्र को श्रद्धांजलि दी।

कार्यक्रम का आयोजन योग जगत के दिग्गज डॉ. जयदेव योगेंद्र के सम्मान में किया गया। इस कार्यक्रम में महान योगी के जीवन के दृष्टिकोण, मिशन, उपलब्धियों और उनके द्वारा हासिल किए गए सम्मानों पर प्रकाश डाला गया।

कार्यक्रम में उपस्थित हुए फिल्म कलाकार रजा मुराद ने कहा, मैं पिछले 50 सालों से योगा इन्सटीट्यूट का विद्यार्थी हूं और योग ने मुझे शांति दी है। हर व्यक्ति को अपने जीवन में पूरे समर्पण के साथ योग को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग समर्पण और धैर्य से आता है और डॉ. जयदेव योगेंद्र से बेहतर इस समर्पण का कोई उदाहरण नहीं हो सकता।

वहीं डॉ. डेविड फ्रॉले ने कहा, वे सच्चे योगी थे, जो सादगी में भरोसा रखते थे। वे हमेशा, हर स्थिति में शांत दिखाई देते थे। डॉ. साहेब उगते सूरज की तरह थे, जिन्होंने योग के प्रति समर्पण के साथ भारत को समृद्ध बनाने में अपना योगदान दिया।

डॉ. जयदेव योगेंद्र के हजारों साधकों और अनुयायियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। योग जगत के दिग्गजों ने महान योगी डॉ. जयदेव को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर विभिन्न आयुवर्गो के लिए रोचक खेलों, सत्रों और पहेलियों के माध्यम से सचित्र प्रदर्शनी और योग शिक्षा सत्र का आयोजन भी किया गया।

=>
=>
loading...