18+

‘सर्वे : मजेदार सेक्स के लिए 72% महिलाओं को ये पसंद है’

कहीं आप ये तो नहीं सोचते हैं कि अपनी महिला पार्टनर को सेक्स के दौरान चरमसुख तक पहुंचाने के लिए पेनिट्रेटिव यानी गहराई तक ले जाने वाला सेक्स बहुत है, तो हाल ही में हुए एक सर्वे आपकी सोच को गलत साबित कर सकती है।

जर्नल ऑफ सेक्स ऐंड मैरिटल थेरपी में प्रकाशित हुई एक स्टडी के अनुसर 72 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि उनके लिए ऑर्गज्म तक पहुंचने के लिए क्लिटरल उत्तेजना की जरूरत होती है।

sex1,055 महिलाओं पर की गई इस स्टडी में 18 से 94 साल तक की महिलाओं को शामिल किया गया था जिन्हें एक ऑनलाइन सर्वे के जरिए अपनी सेक्स लाइफ के बारे में कुछ सवालों के जवाब देने थे।

orgasim

बता दें कि इस सर्वे के नतीजे बहुत ही खास हैं। एक तरफ जहां 36.6 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि ऑर्गज्म के लिए क्लिटरल उत्तेजना बेहद जरूरी है, वहीं 36 प्रतिशत महिलाओं ने बताया कि उन्हें ऑर्गज्म के लिए वजाइनल पैंपरिंग की जरूरत होती है जबकि 18.4 प्रतिशत महिलाओं ने ये स्वीकार किया कि सिर्फ पेनिट्रेटिव सेक्स ही उनके लिए ऑर्गज्म तक पहुंचने के लिए काफी है।

सर्वे में महिलाओं से यह भी पूछा गया था कि किस तरह की यौन उत्तेजनाओं में उन्हें सबसे ज्यादा मजा आता है? इसके जवाब में रिदमिक मोशन, डिफरेंट पैटर्न और सर्कलिंग को सबसे ज्यादा महिलाओं ने अच्छ बताया।

Sex में Orgasim, Sex के दौरान महिला को करें Satisfied, महिलाओं में तीन पुरुष के बराबर Orgasim, Foreplay भी है जरुरी
Sex-positions

बता दें कि सर्वे में अधिकतर महिलाओं ने माना कि सेक्स से पहले फोरप्ले में ज्यादा समय दिया जाता है तो वो पार्टनर से इमोशनली अटैच्ड होती हैं। उस दौरान उन्हें बेहतर ऑर्गज्म महसूस होता है।

सर्वे में शामिल 5 में से सिर्फ 1 महिला ने माना कि सेक्स जितना ज्यादा देर तक चले उतना अच्छा है। ज्यादातर महिलाओं ने फोरप्ले को प्राथमिकता दी है मतलब कम ड्यूरेशन के सेक्स को सबसे अच्छा बताया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar