18+

हनीमून को बनाना है यादगार, तो अपनाएं ये खास टिप्स

सांकेतिक तस्वीर

शादीशुदा कपल के लिए हनीमून से अधिक जरुरी और कुछ नहीं होता है। नई-नई शादी के बाद कपल्स के मन में इसे लेकर तरह-तरह रंगीन सपने नजर आते हैं। हर कोई चाहता है कि उसका यह दौर शानदार और यादगार रहे। तो ऐसे पलों को शानदार और यादगार बनाने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने के बाद आपको यह सुहावने पल जिंदगी भर याद रहेंगे। आप चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे।

बता दें कि ये जो हसीन रात होती है जीवन में एक बार आती है। हनीमून का पल जिंदगी में सिर्फ एक बार ही आता है। ऐसे में अपने पार्टनर से उसकी खुशी के बारे में पूछें कि वह किस तरह एंजॉय करना चाहती हैं। हर लड़की को अपने हनीमून को लेकर ढेर सारे सपने होते हैं। ऐसे में उसे पूरी आजादी दें कि वह इस पल अपनी सारी ख्वाहिशें पूरी कर सके।

कई बार सीजन के कारण हनीमून प्लान करने में समस्या आती है तो ऐसे में किसी हॉलीडे पैकेज वालों से मदद लेनी चाहिए ताकि हनीमून के लिए सही समय पर जा सकें।

हनीमून के लिए पहले से ही बजट बना लें ताकि उस समय ज्यादा खर्च होने पर कोई समस्या न हो। अपने बजट में छोटे-मोटे खर्चों को भी जोड़ें क्योंकि इन्हीं खर्चों की वजह से बजट बिगड़ जाता है।

हनीमून के लिए जिस भी जगह जाना हो वहां जाने से पहले होटल में कमरा बुक करवा लेना चाहिए। कमरा बुक न होने की वजह से काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। कई बार तो किसी भी होटल में कमरा नहीं मिलता और अगर मिले भी तो ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं जिससे पूरा बजट बिगड़ जाता है।

अगर आप इन कुछ खास बातों पर ध्यान देकर कदम उठाते हैं तो आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। आप बेफिक्र होकर अपने जीवन के इन रंगीन पलों का भरपूर आनंद उठा पाएंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar