18+

खुलासा : हाइपरसेक्‍सुअल की शिकार महिलाएं करती हैं ये काम

अधिकतर देखा यह जाता है कि ऑनलाइन पोर्न मूवी देखने की लत लड़कों में ज्यादा होती है। लेकिन हाल ही में हुए एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ कि महिलाएं और लड़कियां भी पोर्न फ़िल्में देखने के मामले में पुरुषों से पीछे नहीं बल्कि आगे हैं।

बता दें कि जिसे भी पोर्न फिल्‍में देखने का लत लग जाए तो इसके चंगुल से बाहर निकल पाना बहुत ही मुश्किल है। इंटरनेट पर पोर्न फिल्‍मों को देखना और उनका आदी बन जाना साइबरसेक्‍स कहलाता है। ये एक मानसिक बीमारी है। रिसर्च बताता है कि अब बहुत तेज़ी से महिलाएं भी इसका आदी बनती जा रही हैं।

रिपोर्ट के अनुसार 17 फीसदी महिलाओं ने माना है कि वो ऑनलाइन पोर्न फिल्मों को देखने की आदी बन चुकी हैं। जर्मन में हुए इस शोध के अनुसार इस लत की शिकार महिलाएं हाइपरसेक्‍सुअल हो जाती हैं। ये एक प्रकार की सेक्‍स संबंधित बीमारी है और महिलाएं अपना ज्यादातर वक्त इसी से जुड़ी गतिविधियों में लगा देती हैं।

शोध के परिणाम में वैज्ञानिकों ने पाया कि जो महिलाएं हीट्रोसेक्‍सुअल होती हैं वो इंटरनेट पर रोज़ नए तरह के पोर्न वीडियो की तलाश करती रहती हैं।

नियमित सेक्सं से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, स्वस्थ शरीर के लिए सेक्स भी आवश्यक, नियमित सेक्स संबंध से दूर रहते हैं कई रोग

ऐसी महिलाएं पोर्न फिल्‍मों की इस कदर आदी हो जाती हैं कि उन्हें ये भी ध्यान नहीं रहता कि वो कहा हैं। इस शोध में कुछ महिलाओं ने ये भी माना कि ऑफिस में ज्‍यादातर समय वो पोर्न वीडियो देखती हैं और उन्हें ऐसा करना अच्छा लगता है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar