Entertainment

ब्रिट अवार्ड्स में डुआ लीपा, स्टॉर्मजी की धूम

लंदन, 22 फरवरी (आईएएनएस)| ब्रिट अवार्ड्स के 38वें संस्करण में गायिका डुआ लीपा और रैपर स्टॉर्मजी की धूम रही। वहीं, पुरस्कार समारोह में यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं के लिए चलाए गए टाइम्स अप अभियान के प्रति भी कलाकारों ने समर्थन जताया।

समर्थन दर्शाने के लिए कलाकार अपने कपड़ों पर सफेद गुलाब लगाए या फिर हाथ में गुलाब थामे नजर आए।

वेबसाइट ‘गॉर्डियन डॉट कॉम’ के मुताबिक, रैपर स्टॉर्मजी जिनका वास्तविक नाम माइकल ओमारी है, उन्होंने यहां ओ2 अरीना में एड शीरन और लियाम गैलेगर जैसे गायकों को पछाड़कर ब्रिटिश एकल पुरुष कलाकार श्रेणी का खिताब अपने नाम किया और उनके अल्बम ‘गैंग्स साइन्स एंड प्रेयर’ ने ब्रिटिश अल्बम ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी जीता।

वहीं, लीपा ने भी दो पुरस्कार जीते। उन्होंने ब्रिटिश ब्रेकथ्रू एक्ट और ब्रिटिश महिला एकल कलाकार का पुरस्कार अपने नाम किया।

ब्रिटिश महिला एकल कलाकार का पुरस्कार स्वीकार करते हुए लीपा ने कहा, मैं हर उस महिला को धन्यवाद देती हूं, जो मुझसे पहले इस मंच पर रही है, जिसने मेरी जैसी लड़कियों को बड़े सपने देखने की प्रेरणा दी है।

उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को मंचों पर होना चहिए, ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को पुरस्कार जीतना चाहिए और दुनिया में छा जाना चाहिए।

हास्य कलाकार जैक व्हाइटहॉल ने इस समारोह की मेजबानी की।

टाइम्स अप अभियान के खिलाफ समर्थन दिखाने के लिए लीपा, शीरन और कैमिला कैबेलो सहित अन्य कलाकार कपड़ों पर सफेद गुलाब लगाए या हाथ में सफेद गुलाब का फूल लिए नजर आए।

आमंत्रित कलाकारों को रेड कॉर्पेट पर पहुंचने से पहले ये गुलाब बांटे गए।

‘गॉर्डियन डॉट कॉम’ के अनुसार, रैग ‘एन’ बोन ने अपने गाने ‘ह्यूमन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ब्रिटिश एकल गीत का पुरस्कार जीता। यह उनका तीसरा ब्रिट पुरस्कार है।

केंड्रिक लेमर को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय पुरुष एकल कलाकार चुना गया। पुरस्कार समारोह में लेमर, लीपा, शीरन, स्टॉर्मजी, जस्टिन टिम्बरलेक, सैम स्मिथ, रीटा ओरा और फू फाइटर्स ने अपनी प्रस्तुति से समां बांध दिया।

रॉक बैंड फू फाइटर्स को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय समूह का पुरस्कार मिला। बैंड के तीन दशक के करियर में यह इस श्रेणी में उनका चौथा अवार्ड है। गायिका लॉर्ड ने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय महिला एकल कलाकार का पुरस्कार अपने नाम किया।

बीमार होने की वजह से एरियाना ग्रांडे इस समारोह में हिस्सा नहीं ले सकीं। वह मैनचेस्टर हमले के पीड़ितों को अपनी प्रस्तुति के जरिए श्रद्धांजलि देने वाली थीं। इसके बाद गैलेगर ने ‘लिव फॉरएवर’ गाने पर प्रस्तुति देकर श्रद्धांजलि दी।

गोरिल्लाज (कार्टून हिप-हॉप बैंड) ने अपना पहला ब्रिट पुरस्कार जीता। इस बैंड ने सर्वश्रेष्ठ ब्रिटिश समूह का पुरस्कार हासिल किया।

एड शीरन, जिनका अल्बम ‘डिवाइड’ ब्रिटेन में सबसे ज्यादा बिका था, वह शीर्ष श्रेणियों में पुरस्कार जीतने से चूक गए। हालांकि, उन्हें ग्लोबल सक्सेस पुरस्कार से नवाजा गया, यह एक गैर-नामित पुरस्कार है, जो ब्रिटिश कलाकारों के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यावसायिक सफलता को दर्शाने के लिए दिया जाता है।

=>
=>
loading...