National

सौर घोटाला : पुलिस ने चांडी का बयान दर्ज किया

तिरुवनंतपुरम, 9 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता के. सुरेंद्रन की शिकायत पर पुलिस ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी का बयान दर्ज किया है। सुरेंद्रन ने चांडी द्वारा सौर घोटाले में खुद को ब्लैकमेल किए जाने की टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। करोड़ों रुपये के सौर ऊर्जा निवेश घोटाले ने 2013 में चांडी सरकार को हिला कर रख दिया था। घोटाले को सरिता नायर व उसके लिव-इन-पार्टनर बीजू राधाकृष्णन ने अंजाम दिया था। इस घोटाले में मुख्यमंत्री कार्यालय के कुछ अधिकारियों के भी दंपति से संबंध होने की बात सामने आई थी।

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि पुलिस ने चांडी के आवास पर सोमवार को एक घंटे तक पूछताछ की।

चांडी ने घोटाले की न्यायिक जांच की घोषणा की थी।

इस जांच रपट को बीते साल जमा किया गया, जिसे केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने स्वीकार कर लिया। विजयन ने विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में रपट रखने के अलावा चांडी व दर्जन भर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की घोषणा की।

रपट रखने के तुरंत बाद चांडी ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इस मामले में ब्लैकमेल किया गया है।

चांडी की यह टिप्पणी जब सुर्खियां बनीं, तब उन्होंने स्पष्ट किया कि ब्लैकमेल किसी नेता ने नहीं किया है। इस बयान के बाद भाजपा नेता के. सुरेंद्रन ने राज्य पुलिस प्रमुख के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई।

सुरेंद्रन ने मीडिया से बातचीत में मंगलवार को कहा कि उन्होंने इसलिए शिकायत दर्ज कराई, क्योंकि यह बयान एक पूर्व मुख्यमंत्री की तरफ से आया था।

सुरेंद्रन ने कहा, मुख्यमंत्री कोई आम व्यक्ति नहीं होता है, यदि कोई उसे ब्लैकमेल कर रहा है तो यह एक बहुत गंभीर अपराध है।

=>
=>
loading...