Sports

चयनकर्ताओं की बेरुखी से खफा हैं ब्रावो

मेलबर्न| हरफनमौला कैरेबियाई क्रिकेटर ड्वायन ब्रावो ने कहा है कि वह अभी भी वेस्टइंडीज के लिए खेलने को लेकर प्रतिबद्ध हैं, लेकिन चयनकर्ताओं के रूखे बर्ताव के कारण उन्हें टेस्ट क्रिकेट से अलग होना पड़ा। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, आस्ट्रेलियाई क्लब मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी संस्करण में खेलने को तैयार ब्रावो ने बुधवार को कहा कि चयनकर्ताओं ने चूंकि उन पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया, इसलिए उन्होंने अपना ध्यान बेहतर कमाई वाले टूर्नामेंटों पर लगाया।

ब्रावो ने आरोप लगाने के अंदाज में कहा, “वर्ष की शुरुआत तक मैं टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर गंभीर था, लेकिन मुझे अब तक पता नहीं चल सका है कि चयनकर्ता मेरे टेस्ट करियर के बारे में क्या विचार रखते हैं और वेस्टइंडीज टेस्ट टीम में मेरी स्थिति क्या है।”

ब्रावो ने कहा, “वेस्टइंडीज के लिए प्रतिनिधित्व के अवसर को मैंने खत्म नहीं किया है, मैं अभी भी कैरेबियाई टीम के लिए एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट खेलने को सौ फीसदी तैयार हूं।”

ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 2200 रन और 86 विकेट हैं, हालांकि वेस्टइंडीज के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेले उन्हें पांच वर्ष हो चुके हैं।

लंबे समय तक टीम से बाहर रखे जाने के बाद अंतत: ब्रावो ने इसी वर्ष जनवरी में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

ब्रावो को 2013 में कैरेबियाई एकदिवसीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया, लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) से गंभीर मतभेदों के चलते डेढ़ वर्ष बाद ही उनसे कप्तानी छीन ली गई।

ब्रावो ने कहा, “कई बार मैं निराश हुआ, सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी अन्य खिलाड़ियों जैसे क्रिस गेल, डारेन सामी, कीरन पोलार्ड, आंद्रे रसेल के लिए भी। हम सभी वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहते हैं।”

=>
=>
loading...