International

ट्रंप ने 700 अरब डॉलर के सुरक्षा नीति विधेयक पर हस्ताक्षर किए

वाशिंगटन, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में करीब 700 अरब डॉलर के वार्षिक सुरक्षा नीति विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं। इस विधेयक के तहत अमेरिकी सेना अतिरिक्त जवानों, जहाजों, विमानों और अन्य उपकरणों को अपने बेड़े में शामिल कर पाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पिछले महीने कांग्रेस द्वारा पारित नेशनल डिफेंस ऑथराइजेशन एक्ट (एनडीएए) के तहत आधार रक्षा बजट के लिए 6,26.4 अरब डॉलर और ओवरसीज कॉन्टिंजेंसी ऑपरेशन्स (विदेशी आकस्मिक अभियानों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाली युद्ध निधि) के लिए 65.7 अरब डॉलर के बजट को मंजूरी मिली है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को रक्षा नीति विधेयक पर हस्ताक्षर किए। इस धन का उपयोग थल सेना में 7,500 सक्रिय सैनिकों, नौसेना के लिए 4,000 सक्रिय नाविकों, समुद्री अभियानों के लिए 1,000 सक्रिय नौसेनिकों और वायु सेना में 4,100 अतिरिक्त सक्रिय सैनिकों को शामिल करने के लिए किया जाएगा।

विधेयक के तहत सैनिकों के वेतन में 2.4 प्रतिशत की वृद्धि को मंजूरी मिली है। प्रशासन द्वारा इसमें 2.1 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव रखा गया था।

बिल के तहत, पेंटागन को 90 एफ-35एस, 24 एफ/ए-18एस लड़ाकू विमान और तीन तटीय युद्धपोतों सहित अन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी मिली है।