Sports

बैडमिंटन : दुबई में विक्टर से हार का बदला लेना चाहेंगे श्रीकांत

दुबई, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)| भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत बुधवार से शुरू हो रहे दुबई सुपरसीरीज फाइनल्स टूर्नामेंट में शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सलसेन से अपनी हार का बदला लेने उतरेंगे।

डेनमार्क के विक्टर ने साल 2015 में इसी टूर्नामेंट में श्रीकांत को मात दी थी।

चोट से उबर कर वापसी करने वाले श्रीकांत की कोशिश हमादान स्पोर्ट्स परिसर में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में विक्टर को हराकर आगे बढ़ना होगा।

दोनों के बीच अब तक कुल छह मैच खेले जा चुके हैं और दोनों ही इन मैचों में जीत-हार के आंकड़ों में 3-3 से बराबरी पर हैं। ऐसे में विक्टर और श्रीकांत का लक्ष्य जीत हासिल कर इस आंकड़े में बढ़त हासिल करना होगा।

इस टूर्नामेंट में श्रीकांत को ग्रुप-बी में विश्व चैम्पियन विक्टर, चीन के शी युकी और चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन के साथ शामिल किया गया है।

ग्रुप-ए में दक्षिण कोरिया के सोन वान हो, ऑल इंग्लैंड और हांग कांग ओपन चैम्पियन ली चोंग वेई, हांगकांग के एनजी का लोंग और चीन ओपन चैम्पियन चेन लोंग को शामिल किया गया है।

महिला वर्ग में पी.वी. सिंधु भारत का प्रतिनिधित्व करेंगीं। उनका सामना पहले दौर में नौंवीं विश्व वरीयता प्राप्त हे बिंगजियाओ से होगा।

चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु और चीन की खिलाड़ी बिंगजियाओ के बीच कुल नौ मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें बिंगजियाओ ने 5-4 से सिंधु पर बढ़त बना रखी है।

सिंधु का लक्ष्य न केवल जीत हासिल कर अगले दौर में कदम रखना होगा, बल्कि वह अपने और बिंगजियाओं के बीच मुकाबलों के आंकड़ों को बराबर भी करना चाहेंगी।

सिंधु को महिला एकल वर्ग के ग्रुप-ए में जापान की अकाने यामागुची, सयाका साटो और बिंगजियाओ के साथ शामिल किया गया है।

ग्रुप-बी में इस साल की सबसे सफल महिला खिलाड़ी और इस टूर्नामेंट की मौजूदा विजेता ताइ जु यिंग, दक्षिण कोरिया की जी ह्यून, डेनमार्क ओपन चैम्पियन रत्चानोक इंतानोन और विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता चेन युफेई है।

सिंधु ने कहा कि उन्हें इस टूर्नामेंट में अपने मुकाबले किसी भी हालत में अच्छे खेलने होंगे और हर मैच पर ध्यान केंद्रित करना होगा।