Lifestyle

मानव अधिकार दिवस पर लव मैटर्स एंड डुरेक्स की पहल

नई दिल्ली, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)| मानव अधिकार दिवस के अवसर पर ‘लव मैटर्स इंडिया’ ने ‘ड्युरेक्स ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड (जीएबी) ऑफ सेक्शुअल हेल्थ एंड वेलनेस’ के साथ मिलकर यौन क्रिया से जुड़े अधिकार पर एक परिचर्चा का आयोजन किया।

इस परिचर्चा का विषय ‘राइट टु सेक्शुअल प्लेजर’ रहा, जिसमें पूर्व मॉडल और ‘आशिकी’ फिल्म से शोहरत बटोरने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल भी शामिल हुईं।

अभिनेत्री अनु के अलावा इस परिचर्चा में ‘ड्युरेक्स ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड’ की सदस्य विथिका यादव, यौन स्वास्थ्य संबंधो की अधिवक्ता आरुषि सिंह शामिल हुईं।

इस परिचर्चा का केंद्र संयुक्त राष्ट्र और वैश्विक स्तर पर ‘सेक्शुअल प्लेजर’ के अधिकार पर नीति के आयोजन का मुद्दा था। इस पर अभिनेत्री अनु ने कहा, हमारी संस्कृति अक्सर हमें सही और खुले तरीके से यौन संबंधों पर बात या किसी भी प्रकार की चर्चा करने से रोकती है। विश्व के विभिन्न प्रकार के लोगों के बात करने के दौरान मैंने यह जाना है कि लोग इस संबंध पर खुलकर बात करना चाहते हैं, लेकिन सामाजिक रोक-टोक उन्हें ऐसा नहीं करने देती। हमें इस प्रकार के ऐसे कई मंचों की जरूरत है, जहां पर इस मुद्दे के बारे में खुलकर चर्चा की जा सके। मैं इस पहल का हिस्सा बनकर बेहत खुश हूं और अपने पूरे दिल से इसे स्वीकार करती हूं।