NationalRegionalTop Newsमुख्य समाचार

छात्राओं को सशक्त बना रहा जगद्गुरु कृपालु परिषत् : अरबाज खान

बॉलीवुड के अभिनेता अरबाज खान ने कहा कि जगद्गुरु कृपालु परिषत् की ओर से संचालित कृपालु महिला महाविद्यालय अलग-अलग धर्मों और वर्गों की हजारों बेसहारा और गरीब लड़कियों को 100 प्रतिशत मुफ्त एजुकेशन दे रहा है।

यहां की लड़कियों के सपनों को जेकेपी हौसलो के पंख दे रहा है। उन्‍होंने इन सामाजिक कार्यों के लिए जेकेपी की अध्यक्ष डॉ. विशाखा त्रिपाठी, डॉ. श्यामा त्रिपाठी, डॉ. कृष्णा त्रिपाठी, राम भैया और उनके भाई लक्ष्मण को बधाई दी।

अरबाज ने आगे कहा कि सरकार ने कुछ साल ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना को बढ़ावा दिया था, लेकिन प्रतापगढ़ में लड़कियों को सशक्त करने की कोशिशें पिछले कई साल से जारी हैं। कुंडा आने पर पता चला कि  सितम्बर 2016 में एक साथ 5700 लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गई। महिला सुरक्षा की दिशा में यह कदम अभूतपूर्व हैं। इस प्रोग्राम को लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में भी जगह मिली है।

अभिनेता ने यह भी याद दिलाया कि कृपालु परिषद की ओर से समय-समय पर विशाल भोज, कम्बल वितरण और स्कूल सामग्री भी बांटी जाती है। बोले–ये सभी काम वे ही कर सकते हैं  जिनके मन में समाजसेवा का भाव  कूट-कूट कर भरा हो।  तीनों दीदी, जगद्गुरु कृपालु जी के इस सपने को जिस तरह आगे बढ़ा रही हैं, उनकी जितनी तारीफ की जाए, कम है।

मुफ्त शिक्षा दे जेकेपी कर रहा मानवता की सेवा : मनिंदरजीत सिंह बिट्टा

ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट (एआईएटीएफ) के प्रमुख मनिंदरजीत सिंह बिट्टा ने मौजूद लोगों से कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि जगद्गुरु कृपालु परिषत ग्रामीण इलाकों की छात्राओं को उच्च स्तर की मुफ्त शिक्षा देकर मानवता की सेवा कर रहा है।

उन्‍होंने उम्मीद जताई कि जगद्गुरु कृपालु जी महाराज की प्रेरणा से उनके तीनों शिक्षण संस्थान जिस तरह भावी पीढी को दशा और दिशा देने का कार्य कर रहे हैं, उससे देश निश्चित तौर पर प्रगति करेगा। बिट्टा ने यह भी कहा कि छात्राओं के संवर्धन की ऐसी पहल उन लोगों को और प्रोत्साहित करेगी, जो अपने कार्यों और प्रतिभा के दम पर प्रदेश का नाम ऊंचा करने का सपना
देखते हैं।