Sports

गेंदबाजों के सहारे स्पीड क्लब लखनऊ प्रीमियर लीग के फाइनल में 

पहले सेमीफाइनल में बीजेएस स्पोर्टिंग को 11 रन से दी मात

लखनऊ। स्पीड क्रिकेट क्लब ने लखनऊ प्रीमियर लीग (एलपीएल) के पहले सत्र के तीसरे दिन खेले गए पहले सेमीफाइनल में बीजेएस स्पोर्टिंग को 11 रन से मात देते हुए फाइनल में प्रवेष कर लिया।  इम्पावर उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में विकासनगर मिनी स्टेडियम में चल रही लीग में तीसरे दिन इससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में बीजेएस स्पोर्टिंग ने तकरोही इलेवन को 21 रन से, स्पीड क्रिकेट क्लब ने इरम इलेवन को 22 रन से, सम्राट इलेवन ने रामा इलेवन को 33 रन से एवं विकास इंडियन ने चिनहट क्रिकेट क्लब को 32 रन से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।
नाकआउट आधार पर खेली जा रही लीग के तीसरे दिन मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री डा.रीता बहुगुणा जोशी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने खिलाड़ियों के हौसले की सराहना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेष सरकार खेल व खिलाड़ियों को हर संभव सुविधाएं प्रदान करेगी। उन्होंने इस दौरान लड़कियों की भी लीग कराने की बात कही जिस पर इम्पावर उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष डा.श्वेता सिंह ने उन्हें बताया कि लड़कियों की टीम तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है तथा जल्द ही लड़कियों के भी क्रिकेट मैच कराएं जाएंगे।
लीग के पहले सेमीफाइनल में स्पीड क्रिकेट क्लब ने बीजेएस स्पोर्टिंग को धारदार गेंदबाजी की सहायता से 11 रन से मात दी। स्पीड क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में छह विकेट गंवाकर 74 रन बनाए। टीम से रोहित ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। बीजेएस इलेवन से मैडी व सफल ने दो-दो विकेट चटकाए।
जवाब में बीजेएस स्पोर्टिंग लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में नौ विकेट गंवाकर 63 रन ही बना सका। आरिफ (36) के अलावा अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। स्पीड क्लब से गुरू, युवराज व अभिषेक ने दो-दो विकेट झटकते हुए बीजेएस स्पोर्टिंग को झटका देते हुए अपनी टीम की जीत सुनिष्चित की।
दूसरा सेमीफाइनल रविवार दस दिसम्बर को सुबह सम्राट इलेवन बनाम विकास इंडियन के मध्य सुबह आठ बजे से खेला जाएगा जिसकी विजेता दोपहर 12 बजे फाइनल में स्पीड क्लब से विजेता ट्राफी व प्राइजमनी अपने करने के लिए भिड़ेंगी।

इम्पावर उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष डा.श्वेता सिंह ने बताया कि लीग में दूसरा सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबला रविवार 10 दिसम्बर को खेला जाएगा। लीग का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह दोपहर दो बजे आयोजित होगा। समापन समारोह में मुख्य अतिथि लखनऊ की पहली महिला महापौर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहेंगी।

इससे पूर्व पहले क्वार्टर फाइनल में बीजेएस स्पोर्टिंग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरिफ (नाबाद 37) व गोलू (33) की पारियों से निर्धारित 10 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 117 रन बनाए। तकरोही इलेवन से शु भम ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में तकरोही इलेवन अमर (26) व धर्मेन्द्र (21) की पारियों के बावजूद निर्धारित ओवर में छह विकेट गंवाकर 96 रन ही बना सका। बीजेएस स्पोर्टिंग से इषांक ने दो विकेट चटकाए।
दूसरे क्वार्टर फाइनल में स्पीड क्रिकेट क्लब ने रोहित (50) के आतिशी अर्धशतक की सहायता से इरम इलेवन को 22 रन से मात दी। स्पीड क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 81 रन बनाए। जवाब में इरम इलेवन लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में सात विकेट गंवाकर 59 रन ही बना सका। नोमान (20) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। स्पीड क्लब से इकराम ने 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए। शलभ को दो विकेट मिले।
तीसरे क्वार्टर फाइनल में सम्राट इलेवन ने नन्हे (23 रन, तीन विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से रामा इलेवन को 33रन से मात दी। सम्राट इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अतुल (27) व नन्हें (23) की पारियों से निर्धारित ओवर में छह विकेट गंवाकर 83 रन बनाए। रामा इलेवन से हसीब ने तीन व राजन ने दो विकेट चटकाए। जवाब में रामा इलेवन लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में सात विकेट गंवाकर 50 रन ही बना सका। गौरव (15) व अरशद (11) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। नन्हें ने तीन व शिव ने दो विकेट चटकाए।
चौथे क्वार्टर फाइनल में विकास इंडियन ने चिनहट क्रिकेट क्लब को 32 रन से मात दी।
विकास  इंडियन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गौरव (28) व अभिषेक (27) की पारियों से निर्धारित 10  ओवर में पांच विकेट पर 87 रन बनाए। जवाब में चिनहट क्लब निर्धारित ओवर में आठ विकेट गंवाकर 55 रन ही बना सका। विकास इंडियन से प्रवीण व मोनू ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey