Top NewsUttar Pradesh

यूपी: स्कूल में जहरीला बिस्किट खाने से 100 बच्चे बीमार, 45 की हालत नाजुक

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में जहरीला बिस्किट खाने से 103 बच्चे बीमार हो गए। सभी को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। कुछ बच्चों को इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया है, जबकि अभी 45 बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है जिनका इलाज चल रहा है।

बिस्किट खाने के बाद बच्चे फूड प्वॉयजनिंग का शिकार हो गए और उन्हें उल्टी, डीएसटी व चक्कर आने लगा था, जिसके बाद उन्हें राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले के सामने आने के बाद प्रशानिक अफरातफरी मच गई। जिलाधिकारी ने जांच की एक कमेटी गठित कर दी है। मौके पर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी विशाखजी ने बच्चों के हालात का जायजा लिया और मौजूद चिकित्साधिकारियों से बच्चों के समुचित इलाज करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में बिस्किट के एक्सपायरी होने की बात सामने आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है, जिसके बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद अस्पताल पर एसपी, सीएमओ, सीडीओ, एसडीएम सहित तमाम प्रशासनिक अफसर रात तक डटे रहे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH