National

नेताजी को ‘राष्ट्र नेता’ का खिताब दिए जाए : ममता

ममता बनर्जी, कोलकाता, पश्चिम बंगाल, केंद्र सरकारMAMTA BANERJEE

The Union Minister for Railways, Kumari Mamata Banerjee addressing at the Economic Editors’ Conference-2010, in New Delhi on October 27, 2010.

कोलकाता | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उनसे जुड़ी कुछ गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक किया है। इसके कुछ ही मिनट बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि नेताजी को ‘राष्ट्र नेता’ का खिताब दिया जाना चाहिए। बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा, “नेताजी सुभाष चंद्र बोस को ‘राष्ट्र नेता’ का खिताब दिया जाना चाहिए। वह इस सम्मान के योग्य हैं।” बनर्जी ने कहा, “नेताजी के जीवन के अंतिम दिनों से जुड़ा सच दस्तावेजों और सबूतों के साथ बाहर आना चाहिए।”

बनर्जी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम देश के भविष्य युवाओं को सच्चाई बताएं।” भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को दिशा देने वालों में नेताजी का नाम प्रमुखता से लिया जाता है और उन्होंने ब्रिटिश सरकार से लोहा लेने के लिए द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान ‘आजाद हिंद फौज’ की स्थापना की थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कभी महात्मा गांधी के करीबी सहयोगियों में से एक रहे बोस के बारे में बताया जाता है कि उनका निधन 1945 में फॉरमोसा (अब ताइवान) में एक विमान दुर्घटना में हुआ था, जो अब भी एक रहस्य है।

=>
=>
loading...