Sports

फीफा अंडर-17 में हमारी टीम कठिन ग्रुप में : न्यूजीलैंड कोच

नई दिल्ली, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड का अंडर-17 टीम के मुख्य कोच डेनी हे का मानना है कि अगले माह से भारत में शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए उनकी टीम सबसे मजबूत टीमों के समूह में शामिल है। कोच डेनी इस बात से भी भलीभांति परिचित हैं कि उनकी टीम को अगले दौर में प्रवेश के लिए काफी परेशानियों से गुजरना होगा।

अंडर-17 विश्व कप में न्यूजीलैंड को तुर्की, माली और पराग्वे के साथ ग्रुप-बी में शामिल किया गया है। उसे इन टीमों के खिलाफ मैच खेलने हैं।

अगर इन टीमों पर नजर डाली जाए, तो तुर्की ने यूईएफए अंडर-17 यूरोपियन चैम्पियनशिप में इटली को 2-1 से हराया था, वहीं माली ने अफ्रीका चैम्पियनशिप जीता था और पराग्वे को दक्षिण-अमेरिकी चैम्पियनशिप में तीसरा स्थान हासिल हुआ था।

डेनी ने आईएएनएस को बताया, हम इस बाद से परिचित हैं कि हम इस टूर्नामेंट के लिए जिस ग्रुप में हैं, उसमें पहले से ही कई दिग्गज टीमें शामिल हैं। इन टीमों का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इस कारण हम समझ सकते हैं कि ग्रुप स्तर पर हमें कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

इन मजबूत टीमों के साथ एक ग्रुप में शामिल होने के बावजूद न्यूजीलैंड के कोच को अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है।

डेनी ने कहा, हमने इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए जो प्रयास किए हैं। उन पर हमें पूरा भरोसा है। हमारे पास युवा खिलाड़ियों की टीम है, जो सकारात्मक हैं।

न्यूजीलैंड के मुख्य राष्ट्रीय टीम के लिए 1996-2007 तक अपने करियर के दौरान डेनी कुल 31 मैच खेल चुके हैं। वह टीम में सैंटर-बैक के रूप में खेलते थे।

अंडर-17 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने इससे पहले 1982 और 2010 में प्रवेश किया था। हालांकि, वह खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाया है।

=>
=>
loading...