InternationalTop News

ट्रंप ने अफ्रीका की व्यापारिक क्षमता को सराहा

न्यूयॉर्क, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफ्रीकी नेताओं के साथ हुई एक बैठक में उनके (अफ्रीकी) महाद्वीप की ‘व्यापारिक क्षमताओं’ की सराहना की और इस बात का उल्लेख किया कि वह यह बात इसलिए जानते हैं क्योंकि उनके कई मित्र वहां (अफ्रीका) धनवान बनने जाते हैं।

समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, ट्रंप ने बुधवार को युगांडा, दक्षिण अफ्रीका, आइवरी कोस्ट, गिनी, नामीबिया, नाइजीरिया, सेनेगल, घाना, और इथियोपिया के नेताओं के साथ एक भोज के दौरान अपने संबोधन में कहा, अफ्रीका में जबरदस्त व्यापारिक क्षमताएं हैं।

उन्होंने कहा, मेरे कई मित्र हैं जो धनवान बनने की कोशिश में आपके देशों में गए हैं। मैं आपको बधाई देता हूं। आपके पास जबरदस्त व्यापारिक क्षमताएं हैं।

राष्ट्रपति ने यह भी घोषणा किया कि जल्द ही संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत निक्की हेली अफ्रीकी महाद्वीप विशेष रूप से दक्षिण सूडान और कांगो में संघर्ष के समाधान और रोकथाम पर चर्चा करने के लिए अफ्रीका के दौरे पर जाएंगी।

ट्रंप ने आतंकवाद से मुकाबले के लिए अफ्रीकी देशों के साथ सहयोग पर जोर देते हुए कहा, आतंकवादियोंके सुरक्षित पनाहगाहों को नष्ट करने, उनके वित्त में कटौती करने और उनकी भ्रष्ट विचारधारा को गलत ठहराने को लेकर आपके साथ काम करने पर गर्व है।

लंच के बाद ट्रंप ने जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय, फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे और मिस्र के नेता अब्देल फतह अल-सीसी से भी मुलाकात की।

=>
=>
loading...