National

नटेसन की पार्टी के साथ गठबंधन पर भाजपा की चर्चा

bjpनई दिल्ली/तिरुवनंतपुरम | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वेल्लापल्ली नटेसन की नवगठित भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) के नेताओं ने केरल में अपने संभावित गठबंधन पर रविवार को नई दिल्ली में बातचीत की। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन और पूर्व अध्यक्ष वी. मुरलीधरन और बीडीजेएस के नेता व नटेसन के पुत्र तुषार वेल्लापल्ली ने इस मामले पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक की। केरल में इस साल अप्रैल या मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

नटेसन हिंदू एझवा नेता हैं और उन्होंने पिछले साल अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई। नटेसन हिंदू एझवा समुदाय के एक सामाजिक संगठन, नारायण धर्म परिपालना योगम के प्रमुख भी हैं। यह संगठन काफी ताकतवर है। राजशेखरन ने बैठक के बाद दिल्ली में संवाददाताओं को बताया, “हमने केरल में समग्र राजनीतिक परि²श्य पर चर्चा की। इसके साथ ही केरल विधानसभा चुनाव से जुड़े मामलों पर भी चर्चा हुई।”

नए गठबंधन के लिए बातचीत के प्रथम दौर का आयोजन राजशेखरन ने 26 दिसंबर को नटेसन के आवास पर की थी। रविवार की बैठक में इस महीने में केरल के उत्तर में कासरकोड जिले से शुरू होने वाली राजशेखरन की ‘यात्रा’ के बारे में भी चर्चा की गई। केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे, जबकि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। भाजपा 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई है।

=>
=>
loading...