Entertainment

6 साल के लिए जेल जा सकती हैं सनी लियोनी, जानें क्या है मामला

मुंबई। पॉर्न स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनी सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर नई मुसीबत में फंस गए हैं। इसके लिए उन्हें 6 साल तक की जेल भी हो सकती है। दरअसल सनी लियोनी और उनके पति ने पिछले ही महीने 21 महीने की एक बच्ची को गोद लिया था, जिसको फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी। बच्ची का मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में गोद लेने से पहले उसकी फोटो जारी करने और टिप्पणी करने के मामले में अभिनेत्री सनी लियोनी के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। साथ ही बच्ची को गोद देने वाली संस्था केंद्रीय दत्तक ग्रहण प्राधिकरण (कारा) से भी जवाब मांगा गया है।

कारा पर आरोप है कि उसने बच्ची का फोटो ट्विटर पर अपलोड करते हुए बच्ची के संबंध में अपमानजनक टिप्पणी की। कारा के सीईओ दीपक कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि जिस बच्ची को 11 परिवार रिजेक्ट कर चुके थे उसे अभिनेत्री सनी लियोनी ने लिया। उन्होंने बच्ची के रंग पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि लियोनी ने बच्ची के रंग और उसके स्वास्थ्य को अनदेखा करते हुए उसे गोद लिया।

स्टेट लॉ कॉलेज के प्रोफेसर और जे जे एक्ट के जानकार डॉ. विश्वास चौहान ने बताया कि कारा और सनी लियोनी ने जे जे एक्ट 2015 की धारा 3 और धारा 74 का उल्लंघन किया है। इससे गोद दिए जाने वाले बच्ची की निजता और गरिमा का हनन हुआ है। जे जे एक्ट की धारा-3 और धारा 74 का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ 2 लाख का जुर्माना और 1 से 6 साल तक की सजा या दोनों हो सकती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH