International

इस महीने के आखिर में चीन की यात्रा करेंगे जॉन केरी

John Kerry will visit China at the end of this monthवाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी इस महीने के आखिर में चीन की यात्रा करेंगे, जहां वह उत्तर कोरिया सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने एक बयान में कहा, “जॉन केरी चीन सरकार के शीर्ष नेताओं के साथ उत्तर कोरिया सहित विभिन्न वैश्विक, क्षेत्रीय व द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा के लिए 27 जनवरी को चीन का दौरा करेंगे।”

अमेरिका के उप विदेश मंत्री टोनी ब्लिंकेन भी अगले सप्ताह वार्ता के लिए चीन का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान उनकी वार्ता उत्तर कोरिया द्वारा किए गए परमाणु परीक्षण के मुद्दे पर केंद्रित हो सकती है। उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह सफलतापूर्वक हाइड्रोजन बम का परीक्षण करने का दावा किया था।

अमेरिका ने उत्तर कोरिया के इस कदम को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन करार देते हुए उसे दंडित करने का संकल्प लिया है। अमेरिका इस मुद्दे पर पिछले सप्ताह से ही दक्षिण कोरिया, जापान व अन्य देशों के साथ इस बात को लेकर चर्चा कर रहा है कि उत्तर कोरिया के इस कदम पर किस प्रकार की प्रतिक्रिया व्यक्त की जाए।

=>
=>
loading...