National

सुषमा फिलीस्तीन और इजरायल की यात्रा पर रवाना

Sushma-Swaraj-2नई दिल्ली | विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शनिवार को फिलीस्तीन और इजरायल की यात्रा पर रवाना हो गईं। सुषमा की इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देना है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया, “सुषमा स्वराज विदेश मंत्री के रूप में पहली बार फिलीस्तीन और इजरायल के दौरे पर रवाना।” सुषमा के साथ विदेश मंत्रालय के कई अधिकारी और सचिव (पूर्व) भी गए हैं। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी पिछले साल अक्टूबर में फिलीस्तीन का दौरा किया था। इसके बाद अब विदेश मंत्री वहां जा रही हैं। वह रविवार को फिलीस्तीन के नेताओं के साथ मिलकर भारत-फिलीस्तीन संबंधों पर बातचीत करेंगी।

इसके बाद मंत्री और उनका प्रतिनिधिमंडल 17-18 जनवरी को इजरायल की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। यह उनके विदेश मंत्री के रूप में पहली इजरायल यात्रा होगी। इससे पहले राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के अक्टूबर में तेल अवीव की यात्रा की थी। सुषमा स्वराज वहां इजरायल के राष्ट्रपति रेयूवेन रिवलिन, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, रक्षा मंत्री मोशे यालोन, राष्ट्रीय बुनियादी संरचना मंत्री यूवाल स्टेनिट्ज और इजरायली सांसदों से मिलेंगी।

=>
=>
loading...