Science & Tech.

अगर आपका सामान और बच्चा खो जाता है, तो पता लगाएगी तकनीक

बच्चों के लिए ट्रैकर, मैगपी, तकनीक खबर, जीपीएस ट्रैकर

इस तकनीक से अब नहीं खोयेंगी आपकी कीमती चीजें

लखनऊ। अगर आप अपना कीमती सामान रखकर कहीं भूल जाते हैं या छोटा बच्चा कहीं खो जाता है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब अगर ऐसा कुछ होता है तो आपके पास इसका भी आसान उपाय है।बच्चों के लिए ट्रैकर, मैगपी, तकनीक खबर, जीपीएस ट्रैकरऐसा अक्सर होता है कि हम चीज़ें रखकर भूल जाते हैं, बच्चे इधर-उधर भटक जाते हैं या आपका कुत्ता बिना आपकी जानकारी के कहीं घूमने निकल जाता है। अगर आप ऐसा सोचते हैं कि वापस आपको ये सब नहीं मिलेगा तो आप गलत हैं।

जीपीएस ट्रैकर तकनीक के साथ थोड़ा हाई-टेक होकर बेफिक्र हो जाइए। मैगपी जीपीएस ट्रैकर आपके पेट्स, लगेज, कार या किसी भी ऐसी चीज में फिट हो सकता है, जिसके खोने की आशंका हो।

दुनिया के 185 देशों में यह सिम कार्ड की मदद से कहीं भी काम कर सकता है। ज्यादातर जीपीएस ट्रैकर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आते हैं, जिनकी पहुंच सीमित होती है। अगर आप इसमें सिम यूज नहीं करना चाहते, तो यह GSM, GPRS, UMTS/HSPA, EDGE और Bluetooth के साथ भी काम कर सकता है।

क्या है ये डिवाइस?

मैगपी एक इंच का डिवाइस है, जिसे स्मार्टफोन से कनेक्ट रखा जा सकता है। ऐंड्रॉयड व आईओएस बेज्ड यह डिवाइस आसानी से कनेक्टिड चीजों को ट्रैक करने में सक्षम है। मैगपी ट्रैकर की एक और खासियत है कि यह वाटरप्रूफ है। इसे आप बैकपैक व कीचेन में आसानी से सेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इसमें इन-बिल्ट सिमकार्ड भी दिया गया है, जो इसे ऐसे किसी भी क्षेत्र में ऐक्टिव रखता है, जहां सेल्युलर नेटवर्क मौजूद हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal