NationalTop News

बाबरी मामले में कोई अपराधिक साजिश नहीं : कटियार

राज्यसभा सांसद विनय कटियार, बाबरी विध्वंेस में कोई अपराधिक साजिश नहीं, राम मंदिर के लिए जेल जाने को भी तैयार, विश्व हिंदू परिषद के आनुषांगिक संगठन बजरंग दलvinay katiyar bjp

भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं विनय कटियार

नई दिल्ली| राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने बुधवार को कहा कि बाबरी मस्जिद गिराए जाने के मामले में कोई अपराधिक साजिश नहीं की गई।

राज्यसभा सांसद विनय कटियार, बाबरी विध्वंेस में कोई अपराधिक साजिश नहीं, राम मंदिर के लिए जेल जाने को भी तैयार, विश्व हिंदू परिषद के आनुषांगिक संगठन बजरंग दल
vinay katiyar bjp

विश्व हिंदू परिषद विश्व हिंदू परिषद के आनुषांगिक संगठन बजरंग दल बजरंग दल के संस्थापक भाजपा नेता ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनवाने के लिए वह जेल जाने के लिए भी तैयार हैं।

कटियार ने अपराधिक साजिश के मामले में फिर से सुनवाई शुरू करने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बारे में पूछे गए न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के प्रश्न के जवाब में कहा, “इसमें साजिश जैसा कुछ नहीं है।”

कटियार 1992 में बाबरी मस्जिद गिराए जाने के दौरान बजरंग दल में थे। उन्होंने कहा, “यह एक साजिश है, लेकिन हम न्यायालय के आदेश को स्वीकार करते हैं। अगर राम मंदिर के लिए मुझे जेल भी जाना पड़ा तो मैं जाऊंगा।” राज्यसभा सीट से इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा, “मैं इस्तीफा क्यों दूंगा, इसमें कुछ भी ऐसा नहीं है कि मैं इस्तीफा दूं।”

यह भी पढ़ें- राम मंदिर के लिए फांसी पर भी चढ़ने को तैयारः उमा भारती

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को बाबरी मस्जिद मामले में अहम फैसला सुनाते हुए कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत अन्य के खिलाफ अपराधिक साजिश का मामला चलाया जाएगा।

सीबीआई ने इस मामले में अपराधिक साजिश का मामला बहाल करने के लिए अदालत में याचिका दायर की थी। इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपराधिक साजिश का मामला रद्द कर दिया था।

Leave a Reply