Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

यूपी ने मुझे गोद लिया, मैं मां-बाप को छोडऩे वाला बेटा नहीं : पीएम

हरदोई/बाराबंकी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बाराबंकी में विजय शंखनाद रैली के दौरान कहा कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में तेज आंधी चल रही है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने थानों को सपा का कार्यालय बना दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बाराबंकी सदर के पल्हरी क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सपा पर हमला करते हुए कहा कि अखिलेश पांच साल पहले यूपी की जनता ने पलक पावड़े बिछाकर आपका स्वागत किया था। आपकी उम्र कम थी और यहां के नौजवानों को उम्मीद थी कि आप उनकी भलाई के लिए काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि 11 मार्च के बाद जनता जब आपको घर भेज देगी तो बैठकर हिसाब लगाइएगा कि पांच साल में आपने इन लोगों की भलाई के लिए क्या काम किए। हाल यह है कि शिक्षकों के 50 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। ऐसे में गरीबों के बच्चे पढऩे के लिए कहां जाएं।

इससे पहले हरदोई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी के निशाने पर सिर्फ सपा और अखिलेश ही रहे। सीएसएन डिग्री कॉलेज के ग्राउंड में युवाओं की भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “जिस यूपी ने मुझे गोद लिया है, जो मेरा माई बाप है, मैं वादा करता हूं कि सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों के कर्ज के माफी का फैसला होगा।”

प्रधानमंत्री ने मेहनतकश किसानों और हुनरमंद कालीन कारीगरों को सलाम किया। यूपी में गंगा-जमुना की धरती, उपजाऊ भूमि और सामथ्र्य है, फिर भी गरीबी जाने का नाम नहीं ले रही। न तो यहां के लोगों में कमी है, न पैसों का संकट है, न संसाधन कम हैं। सामथ्र्य और संकल्प भी है। कमी है तो यहां की सरकारों के इरादों में।

मोदी ने कहा, “यूपी ने मुझे इतनी ताकत दी कि देश में स्थिर सरकार मिली। एक गरीब मां का बेटा देश का पीएम बन सका।”

उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण यूपी की धरती में पैदा हुए और गुजरात में कर्मभूमि बनाई। मैंने गुजरात में जन्म दिया और मुझे यूपी ने गोद लिया है। यह मेरी कर्मभूमि है, मेरा माई-बाप है। मैं ऐसा बेटा नहीं हूं, जो यूपी छोड़ दूं। गोद लिया बेटा भी माई-बाप की चिंता करेगा और यहां की स्थिति बदलने का कर्तव्य निभाएगा। उन्होंने जनता से कहा, “मैं विश्वास दिलाता हूं कि पांच साल के भीतर जिन समस्याओं से आप जूझ रहे हैं उसके रास्ते खोजकर दे दूंगा।”

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए प्रधानमंत्री ने सपा के नारे ‘काम बोलता है’ पर तंज कसते हुए कहा, यूपी में कट्टा राज चलता है। प्रदेश में अगर शांति व्यवस्था कायम रखनी है तो कानून व्यवस्था का जिम्मेदारी से पालन होना चाहिए। इसमें राजनित नहीं होनी चाहिए। देश में सबसे ज्यादा राजनीतिक हत्याएं यूपी में होती हैं। अब ये उनका काम बोलता है या कारनामा।

उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा गैंगरेप की घटनाएं यूपी में होती हैं। यूपी की सरकार बताए, आप तो परिवार वाले हैं, परिवारवाद वाले हैं। परिवार का हर व्यक्ति फले-फूले इसके लिए हमेशा लगे रहते हैं। फिर इन्हें यूपी अपना परिवार क्यों नहीं लगता।

मोदी ने कहा कि अपराध के बाद ऐसी बयानबाजी होती है कि हर आंख से पानी निकाल आए। यूपी में गैर कानूनी हथियारों की फायरिंग से तीन हजार हत्याएं होती हैं। आखिर यह कट्टा कौन बनाता है, कारोबारी और इन्हें बारूद बेचने वाला कौन है? पुलिस भी कुछ नहीं करती और सरकार भी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहती है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar