NationalTop News

कांग्रेस व भाजपा सरकारों के बीच कार्यशैली का अंतर : मोदी

Modi

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार तथा कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली सरकारों में ‘कार्यशैली’ का अंतर है और इस बात का उल्लेख किया कि अगर मंशा सही होती तो नीतियां कारगर होती हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए लोगों में निहित ताकत का उन्हें अहसास कराने तथा एक माहौल का निर्माण करने की जरूरत है।

मोदी ने कहा, “हमारी सरकार लोगों की क्षमता का इस्तेमाल करने और तालमेल बनाने के काम में लगी है।”

कांग्रेस पर वार करते हुए मोदी ने कहा कि उसके नेता कहते रहे हैं कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की कई कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत उनके द्वारा की गई थी। उन्होंने पूछा कि क्या उन योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वित किया गया।

मोदी ने कहा, “यह कार्यशैली का अंतर है।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से संबंधित योजना के लिए दावा करेगी, लेकिन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार (2011-14) के कार्यकाल में केवल 59 गांवों को इससे जोड़ा गया।

मोदी ने कहा, “राजग के कार्यकाल के दौरान 76,000 गांवों को जोड़ा जा चुका है।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंप्यूटर क्रांति तथा मोबाइल संपर्क के प्रसार का श्रेय लेती है, लेकिन जब उससे मोबाइल आधारित भुगतान को उत्साहित करने के लिए कहा गया, तो इसकी आलोचना की गई।

उन्होंने कहा, “यह तो बस शुरुआत है।”

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar