EntertainmentTop NewsUttar Pradeshलखनऊ

‘अंदाज ए बयां और’ : 09 नवंबर को लखनऊ में सजेगी मुशायरे और कवि सम्मेलन की शाम

भारतीय उपमहाद्वीप की संस्कृति, साहित्य और भाषा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्साही व सम विचारधारा के लोगों के साथ विगत 10 वर्षों से दुबई स्थित ‘अंदाज ए बयां और’ के द्वारा कवि सम्मेलन एवं मुशायरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में ‘अंदाज ए बयां’ एवं सद्भावना समिति, लखनऊ के तत्वाधान में आगामी 9 नवंबर को अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर, लखनऊ में किया जाएगा।

समिति की अध्यक्षता अपर्णा मिश्रा ने बताया कि इस कार्यक्रम में डॉ कुमार विश्वास, शबीना अदीब, तेज नारायण शर्मा, अनिल चौबे दिनेश बावरा, हेमंत पांडे, रमेश मुस्कान, सुदीप भोला और अंकिता सिंह जैसे नामचीन कवि और शायर भाग लेंगे। अपर्णा मिश्रा ने बताया कि ‘अंदाज ए बयां’ अपने मंच से नई प्रतिभाओं को हमेशा बढ़ावा देने के लिए भी जाना जाता है।

अंदाज ए बयां और

इसी क्रम में महाराष्ट्र के जुबैर अली ताबिश अपनी प्रथम उपस्थिति दर्ज कराएंगे। साथ ही अनुभवी कवियों और शायरों की प्रतिभा व उनके प्रयासों को मान्यता देने के लिए उर्दू /हिंदी कविता और साहित्य के प्रति उनके योगदान के लिए स्व. प्रमोद तिवारी को इस वर्ष का ‘डॉ कैलाश नाथ मिश्रा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड भी प्रदान किया जाएगा।

Devanshu Mani Tiwari
Senior Reporter & Copy Editor

Leave a Reply