SportsTop NewsUncategorized

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी आक्रमण के आगे नहीं टिक सके अफगानी खिलाड़ी, 194 पर ऑलआउट हुई टीम

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 195 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने अफगानिस्तान को पहले बैंटिंग करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतारी अफगानी टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 11 रनों के स्कोर पर टीम ने हजरतुल जजैई के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया।

हजरतुल को शेल्डन कोटरेल में बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। अफगानी टीम अभी इस नुकसान से उबरी भी नहीं थी कि अगले ओवर में जेसन होल्डर ने जावेद अहमदी को पूरन के हाथों कैचआउट कराकर पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद रहमत शाह और इकराम अली खिल ने पारी को संभाला।

रहमत 61 रन बनाकर रोस्टन चेज के हाथों आउट हुए तो वहीं 3 गेंद बाद इकराम (58) को रनआउट कर वेस्टइंडीज की टीम में मैच में एक बार फिर वापसी कर ली।

इसके बाद टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन एक छोर पर असगर अफगान टिके रहे और टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की लेकिन 35 रन के निजी स्कोर पर वह भी होल्ड के हाथों रन हो गए।

इसके बाद अफगानिस्तान की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 194 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्टडंडीज की ओर से जेसन होल्डर और रोस्टन चेज और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2 विकेट लिए जबकि शेल्डन कोटरेल और हेडन वॉश ने 1-1 विकेट चटकाए।

 

Mohammad Faique
the authorMohammad Faique

Leave a Reply