City NewsNationalTop News

कमलेश तिवारी हत्याकांड: अल-हिंद ब्रिगेड ने whatsapp पर मैसेज भेज ली हत्या की जिम्मेदारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मामले में अब तक तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। ये तीनों इस हत्याकांड में मौजूद रहे हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक तथाकथित संगठन अलहिंद ब्रिगेड के नाम से एक मैसेज तेजी से वायरल हो चला है। इस वायरल मैसेज में हत्या की जिम्मेदारी ली गयी है। इस मैसेज को वायरल करके यह दावा किया जा रहा है- जो भी इस्लाम या मुस्लिमों पर अंगुली उठाने का काम करेगा, उसका अंजाम इसी तरह का होगा। हालांकि मैसेज की सत्यता की आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हुई है। सूबे की पुलिस के पास भी यह मैसेज मौजूद है जिसकी जांच की जा रही है।

विवादास्पद टिप्पणी करने का था आरोप

कमलेश तिवारी पर पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी करने का आरोप था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया था। हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उनके खिलाफ एनएसए कैंसिल कर दिया था।

दिनदहाड़े दिया गया घटना को अंजाम

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी का शुक्रवार को दिन दहाड़े क़त्ल कर दिया गया था। बदमाशों ने कमलेश तिवारी को उनके दफ्तर में चाकूओं से आघात किया था। घटना की जानकारी मिलते ही उन्हें तुरंत ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। रिपोर्ट के अनुसार, भगवा वस्त्र पहने हमलावर मिठाई का डिब्बा देने के बहाने खुर्शीद बाग इलाके में स्थित कमलेश तिवारी के कार्यालय में आए थे। मौका देखते ही बदमाशों ने इस क़त्ल को अंजाम दिया। तिवारी को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH