Uncategorized

लखनऊ में दुकान से प्याज, टमाटर व लहसुन चोरी, सस्ती सब्जियों को छुआ तक नहीं

लखनऊ। हाल के दिनों में प्याज व टमाटर के बढ़े हुए दामों से लोगों की रसोई का बजट बिगड़ा हुआ है। इनके आसमान छूते दामों ने अब चोरों को भी अपनी ओर आकर्षित किया है। लखनऊ में ऐसी विचित्र घटना देखने को मिली, जब चोरों ने प्याज, टमाटर व लहसुन पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने लखनऊ में इंदिरा नगर इलाके के मानस एन्क्लेव में सब्जी विक्रेता पप्पू चौरसिया को निशाना बनाया। चौरसिया ने काम खत्म करने के बाद सोमवार (14 अक्टूबर) की रात अपनी सब्जियों पर तिरपाल डालकर अपनी दुकान बंद कर दी।

जब वह अगली सुबह वापस आया तो दुकान का नजारा देखकर हैरान रह गया। उसने देखा कि लकड़ी के तख्तों के नीचे रखे प्याज, लहसुन और टमाटर के बैग गायब थे। चौरसिया ने अपने दोस्तों को सूचित किया, जिसके बाद सभी ने चारों तरफ पूछताछ की। आखिरकार मंगलवार की रात चौरसिया ने गाजीपुर पुलिस स्टेशन में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई।

चौरसिया ने कहा, “मुझे लगभग 10 से 12 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। यह आश्चर्य की बात है कि चोरों ने फूलगोभी और पत्ता गोभी जैसी अन्य सब्जियों को छुआ तक नहीं। एक और बात निश्चित है कि चोर एक से अधिक थे और उनके पास प्याज, टमाटर और लहसुन के बैग लेकर जाने के लिए एक वाहन था।”

फिलहाल लखनऊ में टमाटर 70 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। जबकि प्याज 45 रुपये प्रति किलो है। यहां लहसुन 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। इस बीच, गाजीपुर के सर्कल अधिकारी दीपक कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि यह अपनी तरह का पहला मामला है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH