NationalTop News

राफेल की शस्त्र पूजा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- सरकार नाटक कर रही है

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को फ्रांस की दसॉल्ट एविएशन कंपनी से पहला राफेल लड़ाकू विमान प्राप्त किया। विजयादशमी और वायुसेना दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री ने फ्रांस के बरदो दसॉल्ट एविएशन कंपनी पहुंचकर इसे रिसीव किया। इस दौरान रक्षामंत्री ने फ्रांस में शस्त्र पूजा भी की। राजनाथ ने राफेल पर नारियल चढ़ाया, ‘ऊँ’ का निशान बनाया और राफेल के पहियों के नीचे नींबू रखे । इसके बाद उन्होंने करीब 22 मिनट तक राफेल में उड़ान भी भरी।

वहीँ, अब कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने इस तरह की पूजा पर सवाल खड़े करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राफेल विमान रिसीव करने पर ही सवाल कर दिया, उन्होंने कहा कि आखिर इसे रक्षा मंत्री ने क्यों रिसीव किया, ये काम वायुसेना ही कर सकती थी। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ एक नया लड़ाकू विमान ही है जो हमें मिल रहा है।

राफेल विमान पर नींबू पर उन्होंने कहा कि विजयदशमी और राफेल विमान की जोड़ी मैच नहीं खाती है। संदीप दीक्षित बोले कि दशहरा एक त्योहार है, जिसे हम सभी मनाते हैं, लेकिन आप इसे आने वाले एयरक्राफ्ट से क्यों जोड़ रहे हैं। इस सरकार के साथ यही दिक्कत है कि काम करने के साथ नाटक ज्यादा किया जाता है।

Leave a Reply