NationalTop News

तेजस एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने की पत्थरबाजी, 3 खिड़कियों के शीशे चटके

लखनऊ। देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी। बीते शनिवार को ट्रेन जब कानपुर और इटावा के बीच थी, तब यह घटना हुई। पत्थरबाजी के कारण तेजस एक्सप्रेस की 3 खिड़कियों के शीशे चटक गए। हालांकि सुपर क्वालिटी डबल लेयर और अनब्रेकेबल तकनीक के प्रयोग के कारण शीशे टूटे नहीं, वर्ण यात्रियों को चोट भी लग सकती थी। मंगलवार को ट्रेन के चटके हुए शीशों को बदल दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मिताबिक शनिवार रात ट्रेन जब इटावा और कानपुर के बीच थी तभी कुछ असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। ये पहली बार नहीं है जब ऐसा कुछ हुआ है। वंदेभारत एक्सप्रेस में भी पथराव हो चुका है। इस ट्रेन में एक बार नहीं बल्कि दर्जनों बार पथराव हुआ है जिसके चलते अब इस ट्रेन में आरपीएफ का एक दस्ता साथ चलता है।

कुछ लोगों की इस हरकत से सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि हम लोग तेजस जैसी अच्छी ट्रेन डिजर्व नहीं करते। एक ने लिखा कि इस देश में लोगों कि सोच कब बदलेगी। बता दें तेजस एक्सप्रेस चलने के पहले दिन ट्रेन में 700 से अधिक सीटों की बुकिंग हुई। इस ट्रेन में आम ट्रेन के मुक़ाबले बहुत सारी लगजरी सुविधाएं हैं।

बता दें लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 82501 तेजस एक्सप्रेस की एसी चेयर कार का किराया 1,505 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,310 रुपये होगा। वहीं दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के दौरान एसी चेयर कार का टिकट 1755 रुपये का होगा, जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे।

Leave a Reply