Sports

पाकिस्तान में दस साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, पाक ने श्रीलंका को दी मात

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम के शानदार शतक की मदद से पाकिस्तान ने कराची में खेले गए सीरीज़ के दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 67 रनों से मात दे दी। बता दें कि पाकिस्तान में 10 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। कराची के नेशनल स्टेडियम में इससे पहले 21 जनवरी 2009 को वनडे मुकाबला हुआ था, जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को 129 रनों से हराया था।

पाकिस्तान ने बाबर आजम की शतकीय पारी की बदौलत 305/7 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। आजम ने 105 गेंदों में 115 रन बनाए। 306 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम 46।5 ओवरों में 238 रनों पर ढेर हो गई। शेहान जयसूर्या (96) पहले वनडे शतक से चूक गए और दासुन शनाका ने करियर बेस्ट 68 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। इससे पहले, पाकिस्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा किया। आजम 54वां रन पूरा करते ही वर्ष 2019 में वनडे में 1000 रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बने। उन्होंने 19 पारियों में यह कारनामा किया। उनसे पहले भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा तथा ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ने यह मुकाम हासिल किया।

आजम ने हैरिस सोहेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की। सोहेल रन आउट हो गए जिसके बाद आजम ने अकेले पारी को संवारा। उन्होंने लाहिरू कुमारा पर चौका जड़कर 97 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

Leave a Reply