City NewsRegional

चालान काटने के लिए पुलिस वालों ने रोकी लड़की की स्कूटी, वो देने लगी सुसाइड की धमकी

नई दिल्ली।बीते एक सितम्बर से देश में मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से ही इसपर बहस शुरू हो गई हैं। इस एक्ट के शुरू होने के बाद से ही देश भर में लोगों के चालान कट रहे हैं। कहीं पर बीस हज़ार तो कहीं पर दो लाख के चालान कटे हैं। इन चालान की घटनाओं से कई लोग त्रस्त हैं। हाल यूं हैं कि कई लोग पुलिस कर्मियों से भी भिड़ जा रहे हैं।

हाल ही में दिल्ली के कश्मीरी गेट पर स्कूटी सवार एक महिला को जब पुलिस कर्मियों ने पकड़ा तो उसने सबके सामने हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस कर्मियों के मुताबिक़ स्कूटी सवार लड़की की नंबर प्लेट टूटी हुई थी। साथ ही लड़की मोबाइल फोन पर भी बातें कर रही थी जिसके कारण पुलिस कर्मियों ने उसको रोका। हंगामा तब शुरू हुआ जब पुलिस कर्मियों के चालान करने की बात पर स्कूटी सवार महिला ने सुसाइड करने की धमकी देनी शुरू कर दी, रोने लगी और हेलमेट भी फेंक दिया। स्कूटी सवार लड़की अपने घर से ऑफिस जा रही थी और पुलिस कर्मियों ने चालान के लिए पकड़ लिया मगर करीब 20 मिनट के बाद पुलिस कर्मियों ने उसको जाने दिया।

नए मोटर व्हीकल एक्ट शुरू होने के बाद से देश भर में चालान कटने से लगातार कई बहस जारी हैं। चालान काटने की वजह से देश भर में हड़कंप मचा हुआ है। कहीं पर बाइक वाले का 25 हजार, ऑटो वाले का 29 हजार और तो और कहीं पर तो कई ट्रक वालों का लाखों में चालान कट चुका है। कुछ राज्यों में चालान की राशि घटाई गई है और कुछ राज्यों में अब भी इस चालान एक्ट को लागू होना बाकी है।

रिपोर्ट: अभय राज

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH