NationalTop News

संतोष गंगवार के बयान पर मायावती ने साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। बेरोजगारी के मुद्दे पर बयान देने के बाद केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार सुर्खियों में आ गए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निशाना साधने के बाद अब बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने भी केंद्रीय मंत्री के बयान की आलोचना की है।

मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल से गंगवार पर निशाना साधते हुए लिखा, देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के संबंध में केंद्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयानों के बाद अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले बेरोजगारी के सवाल पर संतोष गंगवार ने कहा था कि हमारे उत्तर प्रदेश में जो रिक्रूटमेंट करने आते हैं, वो इस बात का सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें नहीं मिल रहा है। कमी है तो योग्य लोगों की।

मंत्री ने कहा था कि हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं। इसलिए मुझे जानकारी है कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है। रोजगार बहुत है। रोजगार दफ्तर के आलावा हमारा मंत्रालय भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है। रोजगार की कोई समस्या नहीं है बल्कि जो भी कंपनियां रोजगार देने आती हैं, उनका कहना होता है कि उन युवाओं में योग्यता नहीं है। मंदी की बात समझ में आ रही है, लेकिन रोजगार की कमी नहीं है।

Mohammad Faique
the authorMohammad Faique

Leave a Reply