City NewsRegional

बकरियों ने कर दिया ऐसा जुर्म, पुलिस को करना पड़ा गिरफ्तार

हैदराबाद। तेलंगाना में पौधे चरने का अपराध करने के जुर्म में तेलंगाना में बकरे को थाने की हवा खानी पड़ी। यह घटना करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर की है जहां मंगलवार को पौधे चरने पर एक एनजीओ के कार्यकर्ताओं ने दो बकरे को पकड़ कर थाना पहुंचाया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

पौधे एनजीओ द्वारा ही लगाए गए थे। थाना परिसर में खंभे से बांधकर दोनों बकरे को तब तक रखा गया जब तक उसके मालिक ने जुर्माना नहीं भरा। पुलिस इंस्पेक्टर वासमशेट्टी माधवी ने बताया कि बकरे के मालिक ने बुधवार को नगर निगम प्राधिकरण को 1,000 रुपये का जुर्माना चुकाया जिसके बाद दोनों बकरे को रिहा किया गया।

एनजीओ सेव द ट्रीज के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। कार्यकर्ताओं ने सरकारी अस्पताल परिसर में करीब 150 पौधे चरने की शिकायत की थी। हालांकि पुलिस स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उन्होंने बकरे को गिरफ्तार नहीं किया था क्योंकि भारतीय दंड संहिता में पशुओं को गिरफ्तार करने या सजा देने का कोई प्रावधान नहीं है।

अधिकारी ने बताया, “बकरे के मालिक द्वारा जुर्माना भरने पर हमने बकरे को उनके हवाले कर दिया और उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर लगे पौधे बकरे से नहीं चराने की चेतावनी भी दी।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH