Top NewsUttar Pradesh

बुर्का पहनकर कॉलेज आई थीं छात्राएं, प्रिंसिपल ने छड़ी लेकर कैंपस से भगाया

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के एक कॉलेज में बुर्का पहनकर कालेज आने वाले छात्रों को प्रिंसिपल से छड़ी लेकर भगा दिया।मामला एसआरके डिग्री कॉलेज का है। बताया का रहा है कि छात्राओं के कालेज में बुर्का पहनकर आने पर बैन है। अगर कोई छात्रा बुर्का पहनकर आई है तो कॉलेज परिसर के अंदर एक अलग कमरा बनाया गया है, जहां छात्राओं को आते ही बुर्का उतारना पड़ रहा है। बुर्का उतारने और आईकार्ड चेकिंग के बाद ही उन्हें क्लास में प्रवेश दिया जा रहा है। कॉलेज प्रशासन इस नियम को अनुशासन के तहत लागू करने का मामला कह रहा है। वहीं, कई लोग इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

पीड़ित छात्राओं का कहना है कि उनसे कहा जाता है कि वो बुर्क़ा उतार कर कॉलेज में प्रवेश करें। वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल प्रभासकर राय का कहना है कि यह नियम काफी पुराना है। यहां पर लड़कों को यूनिफॉर्म में आना होता है। उन्होंने कहा कि कॉलेज में अभी एडमिशन चल रहे थे। ऐसे में इस नियम को कुछ दिनों से सख्ती के साथ पालन नहीं किया जा रहा था।

प्रभासकर राय ने आगे कहा कि एडमिशन प्रोसेस पूरा हो गया है इसलिए 11 सितम्बर के बाद से बिना परिचय पत्र और बिना यूनिफॉर्म के कॉलेज कैंपस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रभासकर राय के अनुसार बुर्का ड्रेस कोड में नहीं आता है। जो कॉलेज प्रशासन द्वारा निर्धारित ड्रेस है सिर्फ उसे ही पहन कर कॉलेज में आने की अनुमती दी जाएगी। कॉलेज में पुलिस का पहरा है। पुलिस बुर्का पहन कर कॉलेज आने वाली लड़कियों को रोक देती है। तमाम बुर्का वाली लड़कियों का कहना है कि वह हमेशा बुर्का में कॉलेज आती हैं, लेकिन अचानक यह नियम लागू कर दिया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH