InternationalNationalTop News

भारत भागकर आया इमरान की पार्टी का विधायक, कहा- पाकिस्‍तान में हिंदू-सिख सुरक्षित नहीं

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में नागरिकों के अधिकारों के हनन का राग अलाप रहे पाकिस्तान में खुद अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकारों का किस कदर हनन हो रहा है, इसका खुलासा खुद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के विधायक ने किया है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व विधायक बलदेव कुमार ने पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों पर हो रहे अत्‍याचारों के चलते भारत में शरण मांगी है। वह इस वक्‍त अपने परिवार के साथ पंजाब आए हुए हैं।

बलदेव सिंह ने कहा कि वहां अल्पसंख्यकों की हालत काफी खराब है। यहां तक कि मुस्लिमों पर भी अत्याचार हो रहा है। मुस्लिम तक पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं हैं। वहां लोग काफी मुश्किल में जिंदगी जी रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व विधायक बलदेव सिंह ने कहा कि वहां हिंदू और सिख समुदाय के लोग काफी परेशानी में हैं। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार पाकिस्तान में सताए जा रहे हिंदू और सिख भाइयों को लाने का कोई रास्ता निकालें। किसी पैकेज का ऐलान करें। क्योंकि लोग वहां टॉर्चर हो रहे हैं। जब मेरे साथ ऐसा हो सकता है तो किसी के साथ भी हो सकता है। मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि मुझे यहां पनाह दी जाए। मैं पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहता हूं।’ उन्होंने कहा कि वहां हालात काफी बेहतर हैं। कम से कम हैलिकॉप्टर से फायरिंग तो नहीं की जा रही है। मैंने पाकिस्तान में खुद लोगों की लाशें उठाई हैं।’

Leave a Reply