Entertainment

अमिताभ ने सुनाया दिलचस्प किस्सा, शूटिंग के दौरान उठाई थी वहीदा रहमान की जूतियां…

मुंबई- बॉलीवुड के बिग बी यानी की अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में दौर की लगभग हर बड़ी हिरोइन के साथ काम किया है। ऑन स्क्रीन हो या ऑफ स्क्रीन उनकी अपनी अभिनेत्रियों के साथ एक खास बॉन्डिंग हो ही जाती थी।

रेखा के साथ उनकी लवस्टोरी किसी से भी छुपी नहीं है। मगर बाद में उनकी ज़िन्दगी में जया बच्चन आ गई जिनसे उनकी शादी हुई और अमिताभ की ज़िन्दगी को एक नई दिशा मिल गई।

पर ऐसा नहीं है कि अमिताभ की पसंदीदा अभिनेत्रियों की लिस्ट में सिर्फ रेखा और जया भादुड़ी का ही नाम है बल्कि एक नाम और भी है जिस पर से पर्दा एक टीवी रिएलिटी शो के दौरान खुद सिनियर बच्चन ने ही उठाया, और वह अभिनेत्री है वहीदा रहान। करियर के शुरुआती दिनों में अमिताभ बच्चन वहीदा की खूबसूरती से काफी प्रभावित थे इसीलिए जब सुनिल दत्त की फिल्म रेश्मा और शेरा में उन्हें वहीदा के साथ काम करने का मौका मिला तो वह बेहद खुश हुए।

उन्होनें सभी के साथ एक टीवी रिएलिटी शो पर इसी फिल्म की शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया जिसमे उन्होनें बताया कि कैसे वह एक बार सेट पर वहीदा रहमान की जूतियां हाथों में उठाकर उन्हें पहनाने के लिए दौड़ पड़े थे।

दरअसल, अमिताभ ने बताया कि शूटिंग के दौरान, एक दृश्य था जहां सुनील दत्त और वहीदा जी को नंगे पांव रेगिस्तान में बैठना था जहां तापमान ज़्यादा होने की वजह से जूतों के साथ भी बालू में खड़ा रहना असंभव था, ऐसे में वह यह सोच रहे थे की इन हालातों में वहीदा जी कैसे शूट कर पाएंगी इसीलिए जैसे ही डायरेक्टर ने ब्रेक अनाउंस किया अमिताभ फौरन वहीदा की जूतियां लेकर उन्हें देने के लिए उनकी तरफ भागे। वह आगे कहते है कि मै बयां नहीं कर सकता कि वह पल मेरे लिए कितना स्पेशल था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH