Entertainment

वह फिल्म जिसके फ्लॉप होने के चलते बिक गए थे टाइगर श्रॉफ के घर के फर्नीचर…

मुंबई- बॉलीवुड की नई पीड़ी यानी की हमारे स्टारकिड्स। इन स्टारकिड्स की ज़िन्दगी एक आम ज़िन्दगी से बहुत अगल होती है इन्हें अपना मुकाम बनाने के लिए प्रोडयूसर और डायरेक्टर्स के चक्कर उस तरह नहीं लगाने पड़ते जैसा एक आम एक्टर लगाता है।

मगर ऐसा नहीं है कि स्टारकिड्स ने अपनी ज़िन्दगी में किसी तरह का कोई स्ट्रगल नहीं देखा होता, क्योंकि वक्त का पहिया सभी के लिए एक समान है यह पहिया घूमता है और दिन अच्छे बुरे में तबदील होते रहते है। कुछ ऐसा ही किस्सा आज हम आपको बताने वाले है जैकी श्रॉफ के बेटे टाईगर श्रॉफ का।

देखा जाए तो आज की तारीख में टाईगर एक सफल अभिनेता है और किसी परिचय के मोहताज नहीं है। पर ऐसा नहीं है कि टाईगर की ज़िन्दगी हमेशा से ही एश-ओ-आराम से भरी रही है।

2 अक्टूबर को टाईगर और ऋतिक की फिल्म वॉर रिलीज़ होने वाली है जिसके प्रमोश्न के दौरान दिए हुए अपने एक इंटरवयू में उन्होनें बताया कि कैसे उनकी माँ की फिल्म बूम के फ्लॉप होने से उनके परिवार के आर्थिक हालात इतने बिगड़ गए कि उनके माता-पिता को घर के फर्नीचर्स तक बेचने पड़े और नतीजा यह हुआ कि टाईगर को अपने बेड के बजाय ज़मीन पर सोना पड़ता था।

टाईगर बताते है कि उनके पिता जैकी श्रॉफ के कुछ फैसलों की वजह से उनकी परिवार की आर्थिक स्थिति बुरी तरह खराब हो गई थी और इसी बीच उनकी मां आयशा श्रॉफ के प्रोडक्शन हाउस में बनी पहली ‘बूम’ की नाकामयाबी ने इस दिक्कत को कई गुना बढ़ा दिया, दरअसल यह फिल्म रिलीज़ से पहले ही लीक हो गई थी।

अनिताभ बच्चन, गुलशन ग्रोवर, जैकी श्रॉफ और कटरीना कैफ स्टार्र इस फिल्म को लेकर लोगों का कयास यह था कि कुछ ना भी हुआ तो भी अमिताभ के नाम और स्टॉरडम के चलते फिल्म अपना खर्च तो निकाल ही ले जाएगी पर हुआ बिल्कुल उल्टा कोई भी टोटका इस फिल्म को कामयाब नहीं करा पाया।

नतीजा यह हुआ की श्रॉफ फैमिली की आर्थिक हालत इतनी बिगड़ गई कि घर के फर्निचर तक बिकने लगे उस वक्त टाईगर की उम्र सिर्फ 11 साल थी वह बताते है कि मुझे याद है कि कैसे हमारे घर के फर्नीचर एक-एक कर बिक रहे थे जिन चीज़ों को देखते हुए मैं बड़ा हुआ था, वो चीज़ें अचानक घर से गायब होने लगीं। फिर मेरा बेड भी चला गया और मैंने जमीन पर सोना शुरू कर दिया, ये मेरी ज़िंदगी का सबसे बुरा अनुभव है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH