InternationalTop News

पाकिस्तान: सिख लड़की के धर्म परिवर्तन मामले में आठ गिरफ्तार, परिजनों को सौंपी गई पीड़‍िता

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पंजाब मं जबरन सिख लड़की को अगवा कर निकाह करने के बाद धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। चौतरफा पड़ रहे दबाव के बीच पीड़ित लड़की को बरामद कर लिया गया है और उसे उसके घर भेज दिया है। इधर पंजाब प्रांत की ननकाना साहिब पुलिस ने इस मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

गुरुवार को यह मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी इसका कड़ा विरोध हो रहा था। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को इस मामले में पाकिस्तान सरकार से बात की और तुरंत कदम उठाने की मांग की। लड़की के पिता ननकाना साहिब के गुरुद्वारा तंबू साहिब में मुख्य ग्रंथी हैं।

उन्होंने पुलिस में शिकायत दी कि 27 अगस्त की रात हथियारबंद लोगों ने घर में घुसकर 19 साल की बेटी जगजीत कौर को अगवा किया और जबरन मुस्लिम युवक से निकाह करवा दिया। सूत्रों के मुताबिक, जिस मोहम्मद हसन से निकाह करवाया गया था, वह मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद-दावा का सदस्य है।

पीड़ित परिवार ने पाकिस्तान सरकार और सेना से न्याय की गुहार लगाई थी। इनके समर्थन में भारतीय पंजाब के राजनीतिक दल खड़े हो गए। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री से दखल की अपील की। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर, बीजेपी और सिख संगठनों ने भी घटना का विरोध किया था

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH