Uttar Pradesh

दलित छात्रों के साथ हुए भेदभाव पर भड़की मायावती, सरकार से की कार्यवायी की मांग

लखनऊ। यूपी के बलिया जिले के सरकारी स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठकार भोजन कराने पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सख्त नाराजगी जताई है।

मायावती ने इसपर राज्य सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गुरुवार को मायावती ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “यूपी के बलिया जिले के सरकारी स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठाकर भोजन कराने की खबर अति-दु:खद व अति-निंदनीय।”

उन्होंने कहा, “बसपा की मांग है कि ऐसे घिनौने जातिवादी भेदभाव के दोषियों के खिलाफ राज्य सरकार तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे, ताकि दूसरों को इससे सबक मिले व इसकी पुनरावृति न हो।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मिड डे मील के दौरान बच्चों को नमक-रोटी परोसने के मामले के बाद, बलिया में कुछ बच्चों को पत्तल पर भोजन देने की बात सामने आई थी।

इन बातों को लेकर हो रहे हंगामे के बीच अब बलिया में ही कुछ बच्चों के अलग बैठकर घर से लाई गई थालियों में मिड डे मील खाने का मामला सामने आया है।

इस मामले में स्कूल के प्रधानाचार्य पी गुप्ता ने कहा, “हम बच्चों को बहुत समझाते हैं कि सभी लोग एक साथ बैठकर ही भोजन करें। लेकिन हमारे हटते ही बच्चे अलग-अलग हो जाते हैं। हम छात्रों को समझाने का प्रयास कर रहें हैं।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH