NationalTop News

धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली मुठभेड़, एसपीओ शहीद, एक आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद वहां मंगवार रात सुरक्षाबलों की आतंकियों से पहली मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में राज्य पुलिस के एक एसपीओ शहीद हो गए और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी भी मार गिराया, जिसकी पहचान की जा रही है। पुलिस ने बताया कि शहीद पुलिसकर्मी का नाम बिलाल था।

पुलिस ने कहा कि घायल उप-निरीक्षक अमरदीप परिहार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों और हथियारबंद आतंकवादियों के बीच मंगलवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ मध्यरात्रि तक जारी थी। बुधवार तड़के 5.30 बजे जम्मू और कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी। राज्य पुलिस ने ट्वीट किया, “मुठभेड़ खत्म हो गई। एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद बरामद। हमारे साथी एसपीओ बिलाल शहीद हो गए। एसआई अमरदीप परिहार घायल हो गए और आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।”

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई। गोलीबारी बारामूला में मंगलवार शाम लगभग पांच बजे शुरू हुई और जनता के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई। जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को खत्म करने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच पहली मुठभेड़ थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH