Top NewsUttar Pradesh

अपराध रोक पाने में नाकाम हुए प्रयागराज के एसएसपी, योगी के गुस्से का हुए शिकार

लखनऊ। संगम नगरी प्रयागराज में 12 घंटे में लगातार तीन वारदातों में हुए 6 लोगों के मर्डर के केस में एसएसपी प्रयागराज अतुल शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अतुल शर्मा को डीजीपी कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। वहीँ, दूसरी ओर एसएसपी एसटीएफ सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज की कमान सौपीं गई है। स्थानांतरण से पहले अतुल शर्मा ने धूमनगंज के चौफटका में हुए ट्रिपल मर्डर के केस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस की कार्रवाई की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रास्ते के झगड़े में पुलिस कल मौके पर भी गई थी, लेकिन उसके बावजूद देर शाम लगभग साढ़े आठ बजे हत्याकांड को अंजाम दे दिया गया। जिसमें लापरवाही मानते हुए धूमनगंज थाने में तैनात एसएसआई टी बी सिंह और चौकी इंजार्ज राजरूपपुर एस के निगम को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी को उच्च स्तरीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं। पुलिस ने आठ नामजद आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इसके साथ ही हत्या में प्रयुक्त एक लाइसेंसी बंदूक, कारतूस और एक कुल्हाड़ी भी जब्त कर ली है। रास्ते के झगडे को लेकर रविशंकर यादव, अजीत कुमार और करन भारतीया का कल देर शाम मर्डर कर दिया गया था। मृतक रविशंकर की पत्नी छवि की तहरीर पर धूमनगंज थाने में पुलिस ने देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया था। वहीं जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर में एक युवक सचिन के मर्डर के केस में भी पुलिस ने आरोपी बच्चा पासी और रजत पासी सहित पांच नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस मामले में भी अल्लापुर चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है तो वहीं, थरवई थाना क्षेत्र में पति-पत्नी की धारदार हथियारों से की गई हत्या के मामले में एसएसपी ने एसपी गंगापार नरेन्द्र कुमार सिंह को जांच थमा दी है। इस मामले में नामजद आरोपी राजकुमार को गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस टीमें छापा मार रही हैं। जबकि संबंधित चौकी इंचार्ज को भी एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH