Uttarakhand

स्वतंत्रता दिवस पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीदों का किया सम्मान

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को टर्नर रोड, क्लेमेन्टाउन में शहीदों के सम्मान समारोह में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर टर्नर रोड का नाम शहीद लेफ्टिनेट धीरेन्द्र सिंह अत्रि के नाम पर रखा गया। मुख्यमंत्री ने शहीद ले धीरेन्द्र सिंह अत्रि, सिपाही बसन्त क्षेत्री, महेश गुरूंग, धर्म सिंह रावत, हवलदार गोविन्द सिंह व भरत सिंह बिष्ट के परिजनों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने शहीद राइफलमैन जसवंत सिंह रावत के स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान व महापुरूषों के अथक प्रयासों से देश को आजादी मिली। आजादी के बाद देश की रक्षा के लिए हमारे वीर सपूतों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। इनकी वीरता व पराक्रम के कारण ही भारत को वीर सूपतों का देश कहा जाता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उत्तराखण्ड को सैन्यधाम की संज्ञा दी है।

उन्होंने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस खास है। हमारे जम्मू कश्मीर के भाई बहनों को धारा 370 और 35-ए से आजादी मिली है। अब जम्मू-कश्मीर के लोग मुख्य धारा में शामिल होकर विकास की नई इबारत लिख सकेंगे। आज एक देश, एक विधान व एक निशान का संकल्प साकार हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छावनी परिषद क्लेमेन्टाउन की समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे।

इस अवसर पर विधायक विनोद चमोली, मेयर सुनील उनियाल गामा, छावनी परिषद् क्लेमेन्टाउन के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पंवार, सीईओ अभिषेक राठौर, उपाध्यक्ष सुनील कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply