NationalTop News

अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, सीमा पर तैनात किए लड़ाकू विमान

नई दिल्ली। मोदी सरकार का कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाना जहां हिन्दुस्तानियों के लिए एतिहासिक फैसला है तो वहीं यह मसला पाकिस्तान के लिए गले की हड्डी बन गया है जिसे ना तो वह निगल पा रहा है और ना ही उगल पा रहा है। इस मसले पर बौखलाया पाकिस्तान आए दिन कोई ना प्रतिक्रिया देता ही रहता है जो हिन्दुस्तानियों को नागवार गुजरती है लेकिन पाकिस्तान है कि अपनी हरकतों से पिछे हटने का नाम ही नहीं ले रहा बल्कि अब तो पाक ने हद ही कर दी है। पाक एक बार फिर से हिन्दुस्तान के खिलाफ अपनी नापाक साजिश रचने में लगा हुआ है।

सीमा पार से खबरे ऐसी आ रही है कि पाकिस्तानी वायुसेना के तीन सी-130 मालवाहक विमान शनिवार को भारत के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख जो पहले जम्मू-कश्मीर का हिस्सा था के ठीक विपरीत दिशा में बने स्कार्डू के पास बने एयरबेस पर हलचल करते नज़र आए थे । स्कार्डू , पाकिस्तानी वायु सेना का फारवर्ड ओपरेटिंग बेस है, जिसे वह भारतीय सेना के नजदीक सैन्य ऑपरेश्नस करने के लिए इस्तेमाल करती है। पाक की ओर से ऐसी कोशिश तब हो रही है जब वह पहले से जम्मू-कश्मीर के मसले पर भारत के लिए हुए फैसले से बौखलाया बैठा है और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के फैसले को पूरी तरह से गलत ठहरा रहा है।

हालांकि हमारी भारतीय एजेंसिया इस बात से अलर्ट है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी वायु सेना अब अपने जेएफ-17 लड़ाकू विमान स्कार्डू एयर फिल्ड पर शिफ्ट कर सकती है। दरअसल, अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। अपनी इसी खुन्नस को शांत करने के लिए वह अब देश के खिलाफ फिर से साजिश करने में जुटा हुआ है और इसी साजिश को अंजाम देने के लिए वह लद्दाख सीमा के नजदीक अपने विमान तैनात कर रहा है। वैसे आपको बता दें कि भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसियों के साथ देश की वायु सेना और सेना दोनों ही पाकिस्तान की गतिविधियों पर लगातार नज़र बनाए हुए है। गौरतलब है कि पाक लंबे समय से पुराने वर्जन वाले सी-130 मालवाहक विमान इस्तेमाल कर रहा है जो कि वह काफी वक्त से अमेरिका से लेता आ रहा है ।

Leave a Reply