EntertainmentInternationalTop News

चंद पैसोँ के लिए मीका ने बेचा अपना ईमान, गाने चले गए पाकिस्तान, देखें वीडियो

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर पड़ोसी देश पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ लगभग सारे द्विपक्षीय संबंध तोड़ दिए और सारे व्यापारिक रिश्ते खत्म कर लिए हैं। पाक इसकी शिकायत चीन, अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र, रूस, यूएई सहित ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन लेकर गया लेकिन सभी देशों से उसको मुंह की खानी पड़ी है। इसके बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है लेकिन इन सबके बीच मशहूर गायक मीका सिंह को लगता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। तभी तो वह चंद पैसोँ के लिए वहां गाने पहुंच गए।

दरअसल, 8 अगस्त को पाकिस्तान के कराची के एक महलनुमा बंगले में में मीका का एक शो हुआ। उनके एक कार्यक्रम के दौरान अंडवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार और इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के अधिकारी मौजूद थे। इसका आयोजन पकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ के करीबी माने जाने वाले अदनान असद ने किया था। जनरल परवेज मुशर्रफ के रिश्तेतदार असद ने अपनी बेटी सेलिना की मेहंदी रस्म पर ‘मीका सिंह नाइट’ का आयोजन किया था। कार्यक्रम का आयोजन डिफेंस हाउस अथॉरिटी (डीएचए), फेज-8 स्थित 23, बीच एवेन्य में किया गया था, जोकि डी कंपनी के सदस्य अनीस इब्राहिम और छोटा शकील के करांची स्थित आवास से बहुत ज्यादा दूर नहीं था।

करांची के एक प्रमुख अखबार से जुड़े पत्रकार ने बताया कि टिशू पेपर बनाने वाले असद, मुशर्रफ के कार्यकाल में करांची का एक बड़ा उद्योगपति बन गए। उन्होंने बताया कि असद क्रिकेटर से अब प्रधानमंत्री बने इमरान खान, जावेद मियांदाद और जहीर अब्बास समेत कई शीर्ष स्तर के पूर्व क्रिकेटरों के करीबी हैं। प्रधानमंत्री से उनकी नजदीकी होने के कारण असद मीका सिंह और उनके 14-सदस्यीय दल को वीजा दिलवाने में कामयाब रहे और इस तरह उन्होंने आठ अगस्त को करांची में इस कार्यक्रम का आयोजन किया, जबकि पाकिस्तान सरकार ने किसी भी भारतीय कलाकार या फिल्मी हस्ती के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

पत्रकार ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों, सेना और पुलिस के अधिकारियों और मियांदाद समेत स्टार क्रिकेटरों के परिवार को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। गौरतलब है कि मियांदाद के बेटे जुनैद की शादी दाऊद की बेटी महरुख के साथ हुई है। पत्रकार ने मियांदाद का दाऊद इब्राहिम के साथ रिश्ते की बात स्वीकारी, लेकिन डी-कंपनी के ठिकाने और पाकिस्तान सरकार में उनकी सांठगांठ को लेकर पूछे गए सवालों को वह नजरंदाज कर गए। वीनस समूह के मालिक असद की फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार, स्टार क्रिकेटर और सेना के शीर्ष अधिकारी से उनका करीबी संबंध है।

पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख अहमद शुजा पाशा भी उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल हैं। पाशा जब खुफिया एजेंसी के प्रमुख थे, उसी समय लश्कर-ए-तैयबा ने 2008 में 26/11 के मुंबई आतंकी हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 174 लोगों की जानें गई थीं, जिनमें विदेशी भी शामिल थे। इस आतंकी वारदात में 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Leave a Reply