NationalTop News

‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ शो में पीएम मोदी ने तोड़ा 100 साल का रिकॉर्ड, आज तक कोई नहीं कर पाया ऐसा

नई दिल्ली। डिस्कवरी चैनल पर सोमवार रात नौ बजे ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ वो शो प्रसारित किया गया जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। इस शो में बेयर ग्रिल्स के साथ नरेंद्र मोदी नज़र आए। पीएम नरेंद्र मोदी और बेयर ग्रिल्स का ये स्पेशल एपिसोड उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट हुआ है। इस शो के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन का कुछ अलग ही अंदाज देखने को मिला।

इस शो पर प्रधानमंत्री ने बताया कि उनके जीवन का एक पड़ाव ऐसा था जब उन्हें जंगल में रहने का मौका मिला। पीएम ने बताया कि इस दौरान वह कई तपस्वियों से मिले जो बेहद कम चीज़ों के साथ अपने जीवन का गुजारा कर रहे थे। इस दौरान बेयर ग्रिल्स मोदी को बार-बार शेर के खतरे से आगाह कर रहे थे। शेर से बचने के लिए बेयर ने एक भाला भी तैयार किया जो उन्होंने मोदी को दे दिया और उनसे कहा कि अगर शेर सामने आ जाए तो इस भाले से उसे मार दीजिएगा। इस पर मोदी ने कहा कि मैं किसी जानवर को मार नहीं सकता। मेरे संस्कार इसकी इजाजत नहीं देते। इसके बाद बेयर ने कहा कि आप भारत के सबसे महत्वपूर्ण इंसान है इसलिए मैं आपकी रक्षा करूंगा।

इस शो के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नदी को पार करना था। इसके लिए बेयर ग्रिल्स ने एक घास-फूस, बांस और पॉलीथिन की एक नाव तैयार की थी। हालांकि इस नाव को तैयार करने के बाद बेयर ग्रिल्स को भरोसा नहीं था कि यह नाव नदी में तैर पाएगी या नहीं। किसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेयर ग्रिल्स इस तैयार नाव में बैठे। यह नाव नदी के तट से थोड़ा आगे बढ़े ही थी तभी उसकी गति बहुत धीमी आगे बढ़ने लगी। बेयर ग्रिल्स ने कहा मैं जानता हूं कि ये नाव किसी पीएम के लायक नहीं है। आज तक किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ नहीं किया है। बारिश और पानी के बहाव में इसे तेजी से बढ़ाने के लिए बेयर ग्रिल्स पैरों की मदद से उसे आगे बढ़ाने लगे। नदी का पानी बेहद ठंडा था।

आधी नदी पार करने के बाद बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी से कहा कि मुझे नहीं लगता आज तक किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह राफ्ट में बैठकर नाव पकड़ी होगी। 100 सालों में किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ किया होगा। इस पर पीएम ने कहा कि मेरा बचपन ऐसे गुज़रा है इसलिए मेरे लिए इसमें कुछ भी नया नहीं है। नदी पार करके बेयर ग्रिल्स ने पीएम से कहा कि आपने बहुत अच्छे से ये काम किया।

Leave a Reply