EntertainmentNational

कमाल आर खान ने धारा 370 पर किया मोदी सरकार को सपोर्ट, कही दिल छूने वाली बात

मुंबई। अगर बात की जाए फिल्म इंडस्ट्री के उन लोगों की जिनका विवादों से गहरा नाता रहता है तो उस लिस्ट में नाम आता है कमाल राशिद खान उर्फ केआरके का। केआरके बॉलीवुड एक्टर होने के साथ साथ फिल्म प्रोडयूसर और राईटर भी हैं और अब उनकी पहचान में एक और टाईटल शामिल हो चुका है और वह है फिल्म समीक्षक का। यानी की केआरके सोशल मीडिया पर बॉलीवुड में रिलीज़ हुई फिल्मों का रिव्यू अपने ही अंदाज़ में करते है। केआरके ने अपना फिल्म डेब्यू साल 2008 में फिल्म देशद्रोही से किया था और उसके बाद वह एक छोटे से रोल में फिल्म एक विलेन में दिखाई दिए थे। इनके टीवी डेब्यू की बात की जाए तो इन्होनें अपना डेब्यू टीवी के बहुचर्चित शो बिग बॉस सीज़न3 से किया था, उस शो से इन्होनें काफी सुर्खियां बटोरी थी ।

वैसे केआरके की खासियत यह भी है कि केआरके सुर्खिया बटोरने का कोई मौका अपने हाथ से जाने नहीं देते। 2014 में बनी मोदी सरकार ने देश में कई फैसले लिए और कई कदम उठाए लेकिन जो कदम केआरके को रास नहीं आए उन पर उन्होनें अपने ट्विटर हैंडल का यूज़ कर खुलकर अपनी भड़ास निकाली और सरकार का विरोध किया। अब एक बार फिर कमाल ने ट्वीटर पर केंद्र सरकार को घेरा है। हालांकि इस बार केआरके के सुर बदले हुए नज़र आ रहे हैं। उन्होनें अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाए जाने पर मोदी सरकार की तारीफ कर कदम को स्वागत योग्य बताया है और इसी के साथ उन्होनें कश्मीरी लोगो के लिए भी एक मैसेज लिखा है।

केआरके ने ट्वीट कर कहा ‘कश्मीर में जो भी हो रहा है उसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है। लोगों के यह बात समझना चाहिए कि अब एक बार 370 हटने के बाद उसे वापस नहीं लिया जाएगा। उन्हें यह विरोध बंद कर देना चाहिए। उन्हें अब सामान्य खुशहाल जीवन जीना चाहिए हम भारत के लोग उनका अधिकार नहीं छिनेंगेl’ आगे केआरके ने यह भी लिखा कि ‘सरकार ने जो भी गलत किया है, मैं उसका हमेशा विरोधी रहा हूं लेकिन अनुच्छेद 370 हटाने के लिए सरकार की निंदा नहीं कर सकताl यह कश्मीरी लोगों के भले के लिए है और पूरा भारत सभी भारतीयों का हैl कश्मीरी लोगों के लिए अलग नियम नहीं हो सकता। ‘कश्मीर के भाई और बहनों से मेरा एक सीधा सा प्रश्न है अगर पाक ओक्युपाइड कश्मीर, बलूचिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान के साथ नहीं खुश है तो आप लोग पाकिस्तान के साथ रहकर कैसे खुश हो सकते हों? मेरा विश्वास करिए आप लोग भारत में रहकर ही खुश रह सकते हैं l अब हिंसा बंद करिए और खुश रहिएl’ जय हिंदl’

Leave a Reply